भरतपुर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब बनाने वाली 8 भट्टियां तोड़ी, एक महिला गिरफ्तार

डीग। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के चलते प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई है। राजस्थान पुलिस ने पूरे जिलों में नाकाबंदी के दौरान चैकिंग अभियान…

Raids On Illegal Liquor Manufacturing Sites In Bharatpur | Sach Bedhadak

डीग। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के चलते प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई है। राजस्थान पुलिस ने पूरे जिलों में नाकाबंदी के दौरान चैकिंग अभियान चलाया हुआ है। पुलिस की गठित विशेष दस्तों की ओर से पूरे जिलों में अलग-अलग जगह जांच में मादक पदार्थ, सोना-चांदी, नकदी व अन्य अवैध सामग्री की धरपकड़ अभियान शुरू कर दिया है।

इसी क्रम में डीग जिले की कुम्हेर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब की भट्टियों का भंड़ाफोड किया है। पुलिस ने यहां कार्रवाई करते हुए 8 भट्टियों को तोड़कर मौके से 16 हजार लीटर वाश जब्त कर उसे नष्ट किया गया। साथ ही एक महिला आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया।

थाना अधिकारी अध्यात्म गौतम ने बताया कि अवैध हथकड़ शराब के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए थाने से अलग-अलग टीमें रवाना की गईं। टीमों ने कुम्हेर के छापर मोहल्ला और पिली पोखर में दबिश दी। जहां अवैध शराब की भट्टियां चल रहीं थी और वहां हथकड़ शराब बनाई जा रही थी। पुलिस को देखकर आरोपी वहां से फरार हो गए।

पुलिस ने मौके से 16 हजार लीटर वाश जब्त किया। इसके साथ ही मौके से एक महिला को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से 5 लीटर हथकड़ शराब जब्त की गई है। पुलिस ने दोनों जगह 8 शराब बनाने की भट्टियों को तोड़ा। साथ ही 16 हजार लीटर वाश को भी नष्ट किया है।