PMGKAY : पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में की बड़ी घोषणा, गरीबों को पांच साल तक फ्री मिलेगी ये चीज

नई दिल्ली। देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही समय बचा है। चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। भाजपा…

New Project 52 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही समय बचा है। चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। भाजपा और कांग्रेस खूब तोहफों की बरसात कर रही हैं। विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने आम जनता के लिए तोहफों की झड़ी लगा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के दुर्ग में चुनाव प्रचार के पहुंचे।

इसी कड़ी में पीएम मोदी ने दुर्ग में चुनाव प्रचार के दौरान बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अगले पांच साल तक के लिए गरीबों को मुफ्त राशन मिलते रहेंगे। उनकी इस घोषणा से देश के करीब 80 करोड़ से अधिक लोगों को लाभ मिलेगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मैंने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अब अगले 5 साल के लिए और बढ़ाएगी। आपका ये प्यार और आशीर्वाद मुझे हमेशा पवित्र निर्णय करने की ताकत देता है।

बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच किलो गेहूं या चावल मुफ्त में मिलता है। इसकी घोषणा 30 जून 2020 को की गई थी। इस योजना को समय-समय पर बढ़ाया जाता रहा है। सरकार ने पहले दिसंबर 2023 तक के लिए इसे बढ़ाया था। वहीं अब पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान अगले पांच साल के लिए इसे लागू रखने की बात कही है।

क्या है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना…

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना/पैकेज गरीबों के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपए का एक व्यापक राहत पैकेज है ताकि उन्हें कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने में मदद मिल सके। इसकी घोषणा मार्च 2020 में की गई थी, ताकि सबसे गरीब लोगों तक भोजन और पैसा पहुंचाया जा सके, ताकि उन्हें आवश्यक आपूर्ति खरीदने और आवश्यक जरूरतों को पूरा करने में कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

छत्तीसगढ़ में होंगे दो चरणों में चुनाव…

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। 7 नवंबर और 17 नवबंर के दिन चुनाव होंगें। साथ ही चुनाव परिणामों की घोषणा 3 दिसंबर के दिन घोषित की जाएगी।