Elvish Yadav: सांपों के जहर से बने नशे के चक्कर में फंसे एल्विश यादव, एफआईआर दर्ज

Elvish Yadav: रेव पार्टी में होता है सांप के जहर से बने नशे का इस्तेमाल। नोएडा पुलिस ने पांच सपेरों को किया गिरफ्तार। बिग बॉस ओटीटी 2 विनर एल्विश यादव भी बड़ी मुश्किल में फंसे।

elvish yadav 3 | Sach Bedhadak

Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव पॉपुलर टीवी शो बिग बॉस ओटीटी 2 (Bigg Boss OTT 2) विनर बनने के बाद काफी पॉपुलर हो गए हैं। लेकिन फिलहाल वह अपने किसी प्रोजेक्ट को लेकर नहीं बल्कि दूसरी वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। 2 दिसंबर को नोएडा पुलिस ने वन विभाग के साथ छापेमारी कर पांच लोगों को 9 सांतों के साथ गिरफ्तार किया। 9 में से 5 सांप तो कोबरा है जो बेहद जहरीले होते हैं। इसके अलावा पुलिस ने उनके पास से एक अजगर, एक घोड़ा पछाड़ सांप भी बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 30ml सांप का जहर भी बरामद किया। आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इस जहर का इस्तेमाल एनसीआर में होने वाली रेव पार्टियों में किया जाता था।

पुलिस को मिली थी एल्विश के सपेरे से संबंध की सूचना

यह मामला उस समय सामने आया जब एक शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि एल्विश के संबंध एक सपेरे से हैं और उनके पास मोबाइल नंबर भी हैं। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की जिसमें 5 सपेरों के साथ एल्विश यादव का नाम भी है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि एल्विश पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं, उन्हें अभी वेरिफाई किया जा रहा है। सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले के सामने आने के बाद हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा है कि जिस कोबरा सांप के काटने से कोई इंसान चंद में मर जाता है। भला उस जहर का इस्तेमाल पार्टी में कैसे किया जा सकता है। जहर से कैसे बनाया जाता है नशा।

यह खबर भी पढ़ें:-Shah Rukh Khan Birthday : बादशाह के बर्थडे पर फैन्स को लगा बड़ा झटका, ‘मन्नत’ के बाहर हो रही

कैसे करते हैं सांप के जहर का नशा

देश में 30 प्रतिशत ही सांप जहरीले पाए जाते हैं। इनमें कुछ का जहर सीधे दिमाग पर असर करता है और पॅरालिसिस अटैक आता है। जबकि कुछ के जहर का असर खून में होता है और खून जमने लगता है। आमतौर पर नशे के लिए उस जहर का इस्तेमाल किया जाता है जो दिमाग पर असर करता है। सांप के जहर से नशा बनाते वक्त बेहद सावधानी बरती जाती है, खासतौर पर डोज हल्की हो इसका विशेष ध्यान रखा जाता है। जहर में मुछ दूसरे केमिकल भी मिलाए जाते है, ताकि डोल हल्का रहे ओर सामने वाले को नशा हो कुछ घंटों के लिए दिमाग सुन्न पड़ जाए। जहां तक बात कोबरा और वाइपर की है इनका जहर खून को जमा देता है।

कैसे असर करता है सांप का जहर

सांप के जहर का नशा अन्य नशों से अलग होता है। यह शराब और यहां तक की ड्रग्स से भी कही ज्यादा तेज इसका नशा होता है। देर तक इसका नशा शरीर पर रहता है, लेकिन कई बार खतरनाक भी साबित हो सकता है। अगर गलती से सांप के जहर से बने नशे को किसी ने ज्यादा मात्रा में ले लिया तो जान से भी हाथ धोना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक, रेव पार्टी में कई युवा सांप के जहर से बने नशे का सेवन करते हैं। यहां तक कि कुछ तो सीधे ही सांपों से कटवाते भी हैं। ऐसी रेव पार्टी में सपेरे सांपों को लेकर पहुंचते हैं और लोगों को उनसे कटवाया जाता है।

यह खबर भी पढ़ें:-Kangana Ranaut: ‘तेजस’ के फ्लॉप होने के बाद द्वारकाधीश पहुंची कंगना रनौत, अब राजनीति में करेंगी