राजस्थान में PM मोदी संभालेंगे चुनावी कमान, गुटबाजी पर लगाम के लिए BJP ने बनाया ये प्लान  

राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की अपनी रणनीति के तहत भाजपा ने कदम आगे बढ़ा दिए हैं।

pm-modi

Rajasthan Election 2023 : (राजीव तिवाड़ी) : नई दिल्ली। राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की अपनी रणनीति के तहत भाजपा ने कदम आगे बढ़ा दिए हैं। राजस्थान में चुनाव की सीधी कमान प्रधानमंत्री मोदी के हाथ में दिखाई देगी। लगातार एक के बाद एक राजस्थान में आठ दौरे करने के बाद मंगलवार को मोदी ने प्रदेश भाजपा के 27 सांसदों और प्रमुख नेताओं से वन टू वन मुलाकात कर राजस्थान की चुनावी रणनीति पर चर्चा की। मंथन में प्रदेश के सियासी समीकरणों, हालातों और राजस्थान के राजनीतिक परिदृश्य की जानकारी ली, वहीं भाजपा को किस तरीके से प्रदेश की सत्ता में काबिज किया जाए, उसे लेकर भी फीडबैक लिया। 

इस दौरान केंद्र की योजनाओं को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई। मोदी ने पार्टी के सांसदों और नेताओं को एकजुटता के साथ अपनी सक्रियता बढ़ाने का मंत्र दिया। बताया जा रहा है कि इसके साथ आने वाले दिनों में कुछ वरिष्ठ विधायकों और संगठन से जुड़े लोगों के साथ भी पीएम मोदी अलग से बैठक करेंगे और फीडबैक लेंगे। विधायकों की बैठक 25-26 अगस्त के आसपास हो सकती है। भाजपा को राजस्थान में सरकार परिवर्तन को लेकर माहौल तो नजर आ रहा है, लेकिन पार्टी अपने नेताओं के बीच चल रही खींचतान को लेकर चिंतित है। 

भाजपा ने इस गुटबाजी पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान में किसी भी स्थानीय नेता के चेहरे को तवज्जों नहीं दी। मोदी के सीधे तौर ली गई चुनावी बैठक के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि पार्टी इसी रणनीति पर काम करेगी। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, चुनाव सहप्रभारी कुलदीप विश्नोई सहित प्रदेश के सभी सांसद मौजूद रहे। 

मोदी की देखरेख में चुनावी अभियान 

मोदी के सीधे तौरे राजस्थान के चुनावी घमासान पर मंगलवार को हुई बैठक के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश का चुनावी अभियान अब पीएम मोदी की देखरेख में आगे बढ़ेगा। मोदी 9 महीने में 8 सभाएं राजस्थान में कर चुके हैं, इतना ही नहीं पार्टी सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में पीएम मोदी की सभा की संख्या और बढ़ेगी। भाजपा ने राजस्थान के चुनावी अभियान के सोशल मीडिया कैं पन में मोदी और पार्टी का चुनाव चिह्न कमल केफू ल को लेकर दी प्रचार-प्रसार शुरू किया है। 

ये खबर भी पढ़ें:-मानगढ़ से राहुल गांधी का चुनावी शंखनाद आज, राजस्थान के साथ MP की 15 सीटों को साधने की कोशिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *