‘राजस्थान को कोई गारंटी देकर नहीं गए मोदी’ PCC चीफ डोटासरा ने पूछा-BJP को क्यों वोट दे जनता?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीकर दौरे के एक दिन बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए बीजेपी पर तीखा हमला बोला। साथ ही पूछा कि प्रदेश की जनता बीजेपी को क्यों वोट दें?

Govind Singh Dotasra 1 | Sach Bedhadak

Govind Singh Dotasra : जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीकर दौरे के एक दिन बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए बीजेपी पर तीखा हमला बोला। साथ ही पूछा कि प्रदेश की जनता बीजेपी को क्यों वोट दें? कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शुक्रवार को कहा कि पीएम मोदी हमारी गारंटियों का मजाक बना रहे है और खुद की घोषणाओं को गारंटी बता रहे है। जबकि सच्चाई तो ये है कि वो राजस्थान को कोई गारंटी नहीं देकर गए है।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि प्रदेशवासियों को ईआरसीपी और महंगाई कम करने की गारंटी चाहिए थी। लोगों को साल 2014 में उठाए मुद्दों पर गारंटी चाहिए थी। लेकिन, वो राजस्थान के लोगों को कोई गारंटी नहीं देकर गए, ऐसे में यहां की जनता बीजेपी को क्यों वोट दे। सीकर में हुई मोदी की चुनावी जनसभा को डोटासरा ने फेल करार देते हुए कहा कि इस सभा का प्रदेश की जनता पर कोई असर नहीं हुआ है। उनके डबल इंजन की सरकार के दावे खोखले हैं।

डोटासरा ने बताया-जनता को मोदी से क्या थी उम्मीद

उन्होंने कहा कि लोगों को जातिगत जन गणना की गारंटी चाहिए थी। साल 2011 से 2015 में बीच में जो जनगणना हुई थी, उसे आंकड़े सार्वजनिक करें। 2021 में होने वाली जनगणना 2023 में भी चालू नहीं हुई, लोगों को इस बात की गारंटी चाहिए थी। महंगाई कम करने के लिए मोदी सरकार क्या कर रही है, इस बात की गारंटी चाहिए थी। पीएम मोदी ने 2 करोड़ लोगों की नौकरी का वादा किया था, उन लोगों की नौकरी लगी या नहीं और कब तक लगेगी। इस बात की गारंटी चाहिए थी। चीन जो हमारी जमीन पर कब्जा जमाए बैठा है, वो कब हटेगा। पाकिस्तान को लाल आंख दिखाकर आप कब आतंकवाद खत्म करेंगे। इस बात की गारंटी चाहिए थी। साल 2014 में उन्होंने जो मुद्दे उठाए, उन पर पीएम मोदी एक भी शब्द नहीं बोले और हमारी योजनाओं का मजाक उड़ाकर चले गए।

राजस्थान की जनता पीएम के झांसे में आने वाली नहीं

डोटासरा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री लगतार जनता को गुमराह करने में लगे हुए है। लेकिन, राजस्थान की जनता उनके झांसे में आने वाली नहीं है। उनके भाषण में ऐसी कोई खास बात नहीं थी कि लोग बीजेपी को जीताकर डबल इंजन की सरकार बनाए। लेकिन, मुझे लगता है कि अब ऊपर का इंजन भी गायब होने वाला है और राजस्थान में तो इंजन ही नहीं है। उन्होंने कहा कि 2023 में जिन चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है, वहां पर बीजेपी हार रही है और हम जीत रहे है। अगर ऐसा हो गया तो मोदी के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव बड़ी मुश्किलभरा होगा। मोदी के भाषण से प्रदेश को कुछ भी नहीं मिला, वो चुनावी सभा करके यहां से चले गए।

क्या ऐसी होती है डबल इंजन की सरकार?

मणिपुर मुद्दे पर डोटासरा ने कहा कि वहां हालात पूरी तरह बेकाबू है। लेकिन, मणिपुर की बीजेपी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी हुई है। बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने अभी तक मणिपुर में हिंसा रोकने के लिए कोई एक्शन नहीं लिया है। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या ऐसी होती है डबल इंजन की सरकार? मोदी सरकार को मणिपुर के हालात पर एक्शन लेना चाहिए, ताकि मणिपुर में शांति व्यवस्था कायम की जा सकें।

डोटासरा ने कल भी बोला था पीएम पर हमला

इससे पहले गुरुवार शाम को भी गोविंद सिंह डोटासरा ने पीएम मोदी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री सीकर में अगर किसानों को कुछ देकर जाते तो उनका धन्यवाद करते, लेकिन अब धन्यवाद दें तो किस बात का? उन्होंने आरोप लगाने के सिवा कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा था कि मौका था कि किसान का दु:ख दर्द बांटते, दिल्ली में 15 महीने तक किसानों को खून के आंसू रूलाने पर माफी मांगते, किसानों की आय दोगुनी करने का वादा पूरा करते, किसानों के राष्ट्रीयकृत बैंकों से कर्ज माफ पर वन टाइम सेटलमेंट करने पर जवाब देते, 9 साल में जो वादें किए उन पर बात करते, किसान के बेटों को अग्निवीर की जगह फौज में पेंशन वाली नौकरी देने का ऐलान करते लेकिन प्रधानमंत्री ने ऐसी कोई घोषणा या बात नहीं की। प्रधानमंत्री को अपने पद की गरीमा के विपरित लाल डायरी जैसे काल्पनिक, हवाई मुद्दों पर तथ्यहीन बयानबाजी नहीं करनी चाहिए थी।

ये खबर भी पढ़ें:-‘अफवाह फैलाने के अलावा BJP के पास कोई मुद्दा नहीं बचा’ लाल डायरी के मुद्दे पर पहली बार बोले पायलट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *