Lawrence Bishnoi : पटियाला हाउस कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को 7 दिन की रिमांड पर भेजा, राजस्थान, दिल्ली और अतीक मामले में होगी पूछताछ

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। कोर्ट में एनआईए ने…

Lawrence Bishnoi

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। कोर्ट में एनआईए ने लॉरेंस की 7 दिन की रिमांड मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। अब लॉरेंस बिश्नोई से राजस्थान और दिल्ली में UAPA में दर्ज एक मामले में एनआईए पूछताछ करेगी।

अतीक-अशरफ हत्याकांड में हो सकती है पूछताछ

खबरों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई से अतीक अहमद की हत्या मामले में भी सवाल-जवाब किए जा सकते हैं। क्योंकि अतीक की हत्या में जिस जिगाना पिस्टल का प्रयोग हुआ था, उसी जगाना पिस्टल से सिद्धू मूसेवाला की भी हत्या हुई थी और सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई मुख्य आरोपी है।

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि जिगाना पिस्टल भारत में प्रतिबंधित है। यह टर्की में बनती है और पाकिस्तान के जरिए भारत लाई गई है। इसे पहले पंजाब लाया गया फिर इसे प्रयागराज लाया गया। पंजाब में यह जिगाना पिस्टल कैसे पहुंची, इसमें लांच विश्नोई का हाथ हो सकता है, क्योंकि बिश्नोई का नेटवर्क पंजाब में व्यापक स्तर पर फैला हुआ है।

बिश्नोई के प्रशंसक हैं अतीक के हत्यारे

दूसरी सबसे बड़ी बात यह है कि अतीक अहमद और अशरफ अहमद को जिन हत्यारों ने मौत के घाट उतारा है, वे लॉरेंस बिश्नोई के बहुत बड़े फैन हैं। वे खुद को लॉरेंस का प्रशंसक बताते हैं और लॉरेंस की ही तरफ फेमस होना चाहते हैं। यह बात खुद अहमद ब्रदर्स के हत्यारों ने उगली, जब उनसे पूछताछ की गई थी।

पटियाला हाउस कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा के लिए भी एनआईए को निर्देश दिया है। इसके अलावा एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ एक और मामला भी दर्ज किया है। बिश्नोई के खिलाफ दिल्ली में यूएपीए यानी कि राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था।

NIA को सबूत पेश करने के निर्देश

लॉरेंस बिश्नोई पंजाब के बठिंडा जेल में बंद है। कल ही उसे एनआईए सड़क के रास्ते बठिंडा से दिल्ली लेकर आई थी और आज उसे कोर्ट में पेश किया गया था। यहां कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर बिश्नोई को भेज दिया है, इसके साथ ही रिमांड खत्म होने के बाद एनआईए से सबूत पेश करने के लिए भी निर्देश दिए हैं।

बता दें कि बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के खिलाफ राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ में करीब-करीब 36 मामले दर्ज हैं। जिसमें 9 में उसे बरी कर दिया गया है और 21 मामलों में जांच जारी है। इन 21 मामलों में चार तो अकेले राजस्थान के ही हैं। 10 सितंबर 2021 को जयपुर पुलिस ने बिश्नोई पर बिजनेसमैन को धमकी देने और जबरन वसूली के मामले में केस दर्ज किया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *