जोधपुर में वकील की हत्या पर नहीं थम रहा आक्रोश, 3 मार्च को जयपुर में जुड़ेंगे प्रदेश भर के अधिवक्ता

जोधपुर में सीनियर वकील जुगराज की सरेआम बेरहमी से हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पिछले 10 दिनों से प्रदेश भर के 70…

ezgif 1 7b74b14765 | Sach Bedhadak

जोधपुर में सीनियर वकील जुगराज की सरेआम बेरहमी से हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पिछले 10 दिनों से प्रदेश भर के 70 हजार से ज्यादा अधिवक्ता सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं। वह एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं। एक्ट समेत कई मांगों को लेकर अब प्रदेशभर के अधिवक्ता जयपुर में 3 मार्च को इकट्ठे होंगे और आगे के कदम उठाने के बारे में फैसले लिए जाएंगे।

जोधपुर महापंचायत ने किया था आह्वान

वकील की हत्या मामले में जो आक्रोश है इसे लेकर जोधपुर महापंचायत ने ही 3 मार्च को जयपुर में प्रदेश भर के वकीलों को आने का आह्वान किया है। जिसमें कई जिलों के अभिभाषक संघ ने साथ आने की हुंकार भरी है इनमें जयपुर, जोधपुर, अलवर, अजमेर, बारां, धौलपुर जैसे जिले शामिल है।

आज अलवर में अधिवक्ताओं ने निकाली आक्रोश रैली

इधर आज अलवर मैं अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट के पास एक विशाल रैली निकाली जिसमें उन्होंने अपनी मांगें शीघ्र सरकार से मनवाने की मांग की। एडवोकेट संघर्ष समिति के सचिव जितेंद्र शर्मा ने बताया कि जो सरकार ने अपने घोषणा पत्र में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने के लिए वचन दिया था, उसे जल्द पूरा करें।

उन्होंने कहा कि आगामी 3 मार्च को जयपुर में महापंचायत जिसमें पूरे राजस्थान के अधिवक्ता और पदाधिकारी भाग लेंगे, जिसमें आगे का निर्णय लिया जाएगा। इस रैली की अध्यक्षता अध्यक्ष अनिल वशिष्ट और समस्त बार अधिवक्ताओं ने की।

विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी उठाया था मामला

अधिवक्ताओं के आंदोलन का मामला कल विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी उठाया था उन्होंने सरकार से जल्द एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की।

ये है पूरा मामला

बता दें कि जोधपुर में 18 फरवरी की शाम को एक सीनियर वकील जुगराज चौहान की सरेआम बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी थी, हत्यारों ने इस कदर हैवानियत दिखाई कि जब उन्हें लगा कि वकील कहीं जिंदा न बच जाए तो उन्होंने वकील को पत्थरों से भी कुचला था। इस पूरी वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों का कहना है कि दो युवकों ने पहले वकील को कॉल करके घर से बाहर बुलाया फिर बीच सड़क पर बाइक से घेर कर कई बार चाकू घोंपा, जिसके बाद उन्होंने वकील का सिर पत्थरों से भी कुचला, जिससे वकील जुगराज की की मौके पर ही मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *