अब अलवर बनेगा अगला संभाग! सीएम ने कहा- मिनी सचिवालय का काम भाजपा ने बंद कराया

सीएम अशोक आज अलवर दौरे पर रहे। यहां उन्होंने यहां मिनी सचिवालय का अवलोकन किया और महंगाई राहत कैंप का जायजा लिया। अवलोकन करने के…

Ashok Gehlot 9 | Sach Bedhadak

सीएम अशोक आज अलवर दौरे पर रहे। यहां उन्होंने यहां मिनी सचिवालय का अवलोकन किया और महंगाई राहत कैंप का जायजा लिया। अवलोकन करने के दौरान ये मिनी सचिवालय नहीं, राजस्थान का सबसे शानदार भवन है, राजीव गांधी जी का सपना साकार हो रहा है। सीएम नटनी का बारां से चिमरावली तक सड़क का शिलान्यास किया। 140 करोड़ की लागत से 25 किलोमीटर तक सड़क बनेगी। राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विवि के भवन का उद्घाटन किया। CM गहलोत ने बटन दबाकर डिजिटल उद्घाटन किया। 

मिनी सचिवालय का काम भाजपा ने बंद कराया

सीएम ने यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस मिनी सचिवालय का सरकार बदलने पर बंद कर दिया गया। मुझे दुख है कि सरकार बदलने के बाद काम रोक दिया था, ये उचित नहीं है, हम ऐसे पिछली सरकार का काम नहीं रोकते। सीएम ने अलवर को लेकर कहा कि अगला कोई संभाग बनेगा तो सबसे पहले अलवर बनेगा, आज डिजिटल क्रांति का युग, जो सपना राजीव गांधी ने देखा था आज साकार हो रहा है। राजस्थान सूचना क्रांति के क्षेत्र में अग्रणी है। 

युवाओं में केंद्र के प्रति आक्रोश

गहलोत ने कहा कि मेरी पिछली सरकार के कई काम पर BJP सरकार ने रोक दिए, बीजेपी की यह परम्परा अच्छी नहीं है। पचपदरा में रिफाइनरी, अलवर का मिनी सचिवालय, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को ठंडे बस्ते में डाल दिए गए। केदारनाथ-बद्रीनाथ त्रासदी पीड़ितों को नौकरी पर रोक लगा दी, ऐसी द्वेषतापूर्ण कार्रवाई पिछली सरकार की नेगेटिव सोच का नतीजा है। देशभर में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है, देशभर में बेरोजगारी को लेकर युवाओं में केन्द्र के प्रति आक्रोश है। 

बेरोजगारों में आक्रोश

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि मैंने PM मोदी से भी से रिक्वेस्ट की थी, लेकिन कोई सुन नहीं रहा। राजस्थान का मंत्री है लेकिन परवाह ही नहीं है, महंगाई, बेरोजगारी, अमीरी-गरीबी की खाई बढ़ रही है। यहां 10 स्कीम की गारंटी दे रही है सरकार, मिनी सचिवालय में एक जगह ऑफिस होने से परेशानी कम होगी, गांव से आओ या दूर से एक ही जगह काम हो जाएगा,। सीएम ने कहा कि 35 SDO ऑफिस, 95 तहसील, 125 उपतहसील, स्वास्थ्य केंद्र, 5 मिनी सचिवालय बना रहे है, 19 जिले नए बनाए हैं, 3 संभाग नए बनाए हैं।

अगला संभाग अलवर

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जितेंद्र सिंह और दूसरे नेताओं ने मांग की है, आपने भी उत्साह से तालियां बजाई थी, लेकिन मैं ये कह सकता हूं कि अगला संभाग अलवर ही बनेगा।  सीएम ने कहा कि माहौल बन रहा है एक जज्बा है अगली बार हमारी सरकार जरूर आएगी. मुझे लगता है आप लोगों ने मूड बना लिया है।यहां के युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों में जज्बा है।

सीएम के कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला, मंत्री राजेंद्र यादव, शकुंतला रावत, टीकाराम जुली, मेवात बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान, विधायक सफिया खान, विधायक जौहरीलाल मीणा, बाबूलाल बैरवा, दीपचंद खैरिया, पूर्व सांसद करणसिंह यादव, पूर्व मंत्री दुरू मियां समेत कई नेता और पदाधिकारी मौजूद रहें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *