जयपुर में बोले पी चिदंबरम, केंद्रीय एजेंसियों को राजस्थान की 5.2 करोड़ जनता अपने वोट से माकूल जवाब देगी

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही दिन बाकी है। विधानसभा चुनावों के दौरान दोनों पार्टियों के नेताओं बयान, वादे, आरोप-प्रत्यारोप से चुनावी…

sach 1 14 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही दिन बाकी है। विधानसभा चुनावों के दौरान दोनों पार्टियों के नेताओं बयान, वादे, आरोप-प्रत्यारोप से चुनावी माहौल गरम हैं। इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला।

जयपुर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम ने गुरूवार को एक प्रेस वार्ता में राजस्थान में केंद्रीय एजेंसियों मसलन ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियां सोच रही हैं कि राजस्थान के 5.2 करोड़ जनता कैसे तय करेंगी कि अगली बार राजस्थान की कुर्सी पर कौन बैठेगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम ने राजस्थान में एक बार कांग्रेस की सरकार बनाने का आह्वान किया और जनता से आगामी 25 नवंबर को कांग्रेस के निशान मुहर लगाने की अपील की। प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व वाले राजस्थान सरकार की खूब तारीख की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने मुफ्त बिजली की योजना दी, 76 लाख परिवारों को 500 रुपए से गैस सिलेंडर दिए। उन्होंने कहा, राजस्थान पहला ऐसा राज्य हैं, जो 25 लाख का हेल्थ बीमा दे रही है, जबकि सरकारी अस्पतालों में ओपीडी और आईपीडी की सुविधा बिल्कुल मुफ्त है।

राज्य सरकार के 7 गारंटियों का जिक्र करते हुए चिदंबरम ने गहलोत सरकार द्वारा ऐलान किए गए योजनाओं की तारीफ की। इस दौरान 40,000 पशुपालकों को पशुधन बीमा की गारंटी, मुफ्त शिक्षा की गारंटी और छात्र-छात्राओं को विदेशों में पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति, कॉलेज छात्रों को मुफ्त लैपटॉप और परिवार की महिला मुखिया को सालाना 10,000 रुपए की गारंटी योजना की तारीफ की। वहीं, राजस्थान रोडवेज में महिला यात्रियों को 75 फीसदी छूट का भी जिक्र किया।