NIA Raid In Rajasthan : जोधपुर में लॉरेंस का गुर्गा अरेस्ट, मां बोलीं-बेटा बेकसूर, श्रीगंगानगर में छापेमारी का विरोध

आतंकवादी समूह, गैंगस्टर्स और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों से कनेक्शन मामले में देश के 7 राज्यों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए की बुधवार तड़के से ही छापेमारी जारी है।

nia | Sach Bedhadak

NIA Raid In Rajasthan : जयपुर। आतंकवादी समूह, गैंगस्टर्स और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों से कनेक्शन मामले में देश के 7 राज्यों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए की बुधवार तड़के से ही छापेमारी जारी है। इधर, राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, चूरू, अलवर, हनुमानगढ़, गंगानगर सहित अन्य शहरों में भी एनआईए की टीम की दबिश दे रही है। जोधपुर में एनआईए की टीम ने लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे अरविंद विश्नोई को हिरासत में लिया है तो चूरू में सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में दबिश दी जा रही है।

वहीं, अलवर में एनआईए की टीम ने मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर विक्रम गुर्जर उर्फ लादेन के घर पर रेड डाली। इसके अलावा भी प्रदेश के कई शहरों में लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, नीरज बवाना सहित अन्य गैंगस्टर्स के करीबियों पर कार्रवाई की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एनआईए ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। साथ बड़ी मात्रा में अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं।

जोधपुर में एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे को गिरफ्तार किया है। एनआईए की टीम लॉरेंस के गुर्गे अरविंद विश्नोई को लेकर मंडोर पुलिस थाने में पहुंची है। जहां पर विश्नोई से पूछताछ जारी है। माना जा रहा है कि अरविंद से पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे हो सकते है। इसके अलावा एनआईए की एक टीम ने पीपाड़ में भी कार्रवाई की है।

बेटी की गिरफ्तारी पर मां का रो-रोकर बुरा हाल

बेटे की गिरफ्तारी के बाद उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल है। एनआईए की गिरफ्त में आए अरविंद विश्नोई की मां सुलोचना ने बताया कि पुलिस सुबह घर पर आई और पूरे घर की तलाशी ली। मैंने पुलिस वालों को पानी भी पिलाया। इसके बाद पुलिस मेरे बेटे को गिरफ्तार कर थाने ले गए। लेकिन, मेरा बेटा निर्दोष है। उसने कुछ भी नही किया है।

सादुलशहर में करना पड़ा विरोध का सामने

श्रीगंगानगर के सादुलशहर में छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल, हुआ यूं कि बुधवार सुबह एनआईए की टीम गलत घर में घुस गई। लोगों के विरोध के बाद अधिकारियों को गलती का अहसास हुआ और माफी मांगी। इसके बाद एनआईए की टीम वहां से चली गई। लेकिन, सादुलशहर में दूसरी जगह एनआईए की टीम ने गैंगस्टरों से जुड़े तीन लोगों हिरासत में लिया है। जिनसे एनआईए की टीम पूछताछ में जुटी हुई है। वहीं, चूरू जिले में सादुलपुर के गांवों में एनआईए की 2 टीमें दबिश दे रही है। बताया जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में लोरेंस विश्नोई गैंग के गुर्गों की धरपकड़ जारी है।

अलवर में हिस्ट्रीशीटर विक्रम गुर्जर के घर दबिश

अलवर जिले में बहरोड़ सदर थाना क्षेत्र के गांव पहाड़ी में एनआईए की टीम ने अलसुबह करीब 4 बजे छापेमारी की। दिल्ली से आई एनआईए की टीम पहले बहरोड़ थाने पहुंची और यहां से पुलिस जाब्ता लेकर पहाड़ी गांव पहुंची। यहां पर एनआईए की टीम ने मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर विक्रम गुर्जर उर्फ लादेन के घर पर दबिश दी। भारी पुलिस जाब्ते के साथ गांव में एनआईए की रेड से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। सुबह जब लोग जागे तो गांव में पुलिस ही पुलिस नजर आई। करीब 2 घंटे चले सर्च ऑपरेशन के बाद एनआईए की टीम दिल्ली रवाना हो गई। हालांकि, गांव में छापेमारी की कार्रवाई चर्चा का विषय बना रहा है। इसके अलावा जयपुर, हनुमानगढ़ सहित अन्य कई शहरों में भी एनआईए की रेड सुबह 5 बजे से ही जारी है।

देश के 7 राज्यों में एनआईए की रेड

बता दे कि दिल्ली सहित राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश सहित देश के अलग-अलग राज्यों में सुबह से ही एनआईए की टीम सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई है। एनआईए ने पाकिस्तान और कनाडा सहित विदेशों में बैठे गैंगस्टरों, ड्रग तस्करों और आतंकवादी समूहों से कनेक्शन वाले लोगों के 122 ठिकानों पर एकसाथ दबिश दी है। दिल्ली एनसीआर में 32 जगह, पंजाब-चंडीगढ़ में 67 जगह, उत्तर प्रदेश में तीन जगह, राजस्थान में 18 जगह, मध्य प्रदेश में 2 जगह सहित कई जगह एनआईए का सर्च ऑपरेशन सुबह से दोपहर तक जारी है।

ये खबर भी पढ़ें:-दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर फिर तेज रफ्तार का कहर, एक ही परिवार के दो लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *