प्यार करने की ये कैसी सजा? लव मैरिज करने पर 19 साल बड़े लड़के से कराई शादी, 5 महीने रखा कमरे में बंद

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक प्रेमी-जोड़े ने घर से भागकर शादी कर ली। रजामंदी के बगैर की गई शादी से लड़की का परिवार खफा…

New Project 2023 06 13T182338.457 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक प्रेमी-जोड़े ने घर से भागकर शादी कर ली। रजामंदी के बगैर की गई शादी से लड़की का परिवार खफा हो गया। इस बीच, परिजनों ने दबाव बनाकर अपनी बेटी को जैसे-तैसे घर वापस बुला लिया। समाज में अपनी इज्जत बचाने के लिए घरवालों ने आनन-फानन में जबरन लड़की की शादी 19 साल बड़े लड़के से कर दी। पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब लड़की ने पीएम, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और एक्टर सोनू सूद के नाम एक के बाद एक 4 ट्वीट किए। लड़की ने अपने ही घरवालों में गंभीर आरोप लगाए है।

तरूणा ने अपने परिजनों पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘मैं पहले से शादीशुदा हूं। मेरी जबरन दूसरी शादी करवाई गई। जिस लड़के से शादी करवाई वह गे है। अजीब हरकतें करता है। कभी मुझे आंटी और कभी बहन कहता है। इसलिए मैंने उसे राखी बांध दी।’

जानिए लड़की ने क्या कहा…

तरुणा ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘सर, मैं तरुणा शर्मा. मुझे बचा लीजिए। मैं पढ़ना चाहती हूं लेकिन घरवालों ने मेरी शादी जबरदस्ती एक 40 साल के पागल लड़के के साथ करा दी है। जो मुझे शरीरिक, मानसिक रूप से टॉर्चर कर रहा है। मुझे जिंदा जलाने की कोशिश भी की। सर, मैं जीना चाहती हूं।’

तरूणा ने ट्विटर पर यह मैसेज अभिनेता और सोशल वर्कर सोनू सूद को टैग किया गया है। साथ ही राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से भी मदद की गुहार लगाई गई है। दरअसल, यह मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर और राजस्थान के जोधपुर जिले से जुड़ा है। विवाहिता तरुणा शर्मा (22) ने गुहार लगाई है। तरुणा मूलतः जोधपुर के बालेसर की रहने वाली है और कांकेर के अंतागढ़ में उसकी ससुराल है।

आखिर क्या है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के जोधपुर जिले के बालेसर निवासी तरुणा शर्मा ने अपने बचपन के दोस्त सुरेंद्र सांखला के साथ घर से भागकर 13 जनवरी 2023 को कोर्ट में शादी कर ली थी। इसके बाद आर्य समाज में जाकर फेरे लिए। इधर, जैसे ही तरूणा के घरवालों को इस शादी के बारे में पता चला तो वे मरने और मारने की धमकी देने लगे। परिजनों ने दबाव बनाकर अपनी बेटी को जैसे-तैसे घर वापस बुला लिया।

समाज में अपनी इज्जत के डर से आनन-फानन में रिश्तेदारों के जरिए उसका रिश्ता करीब 1500 किमी दूर छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ (कांकेर) में कर दिया। इसके बाद 1 मई 2023 को अंतागढ़ जाकर लड़की की जबरन 19 साल बड़े जितेंद्र जोशी से दूसरी शादी करवा दी गई।

तरूणा ने आरोप लगाया कि जोर-जबरदस्ती से हुई शादी के बाद ससुराल में उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। जब वह ससुराल वालों से परेशान हो गई तो तरूणा ने खुदकुशी की कोशिश भी की, लेकिन अस्पताल में इलाज मिलने से उसकी जान बच गई। अस्पताल में ही भर्ती रहने के दौरान उसने किसी के मोबाइल फोन से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राजस्थान के मुख्यमंत्री समेत एक्टर सोनू सूद को मदद के लिए मैसेज कर दिए।

विवाहिता का बयान…

”हैलो सर नमस्ते, मेरा नाम तरुणा शर्मा है। मुझे बचा लीजिए। मैं जीना चाहती हूं। पढ़-लिखकर कुछ बनना चाहती थी, लेकिन मेरी शादी एक 40 साल के पागल लड़के के साथ करा दी गई। मेरे साथ यहां मारपीट होती है। मुझे टॉर्चर कर रहे हैं। मुझे जिंदा जलाने की कोशिश भी की गई। सर मुझे जीना है… प्लीज सर, मुझे यहां से निकालो। सर, मेरे साथ पिछले 6 महीने में क्या-क्या हुआ है, मैं लिख नहीं पा रही हूं। सर, यह मेरा आखिरी प्रयास है।

मेरा यह मैसेज आप तक पहुंचेगा। तब तक शायद मैं अपनी जिंदगी की जंग हार जाऊंगी…. यह मेरे फ्रेंड का नंबर है। उम्मीद है वो मेरी मदद करेगा। मैंने पुलिस हेल्प ली। मुझे ढूंढते हुए पुलिस आई, लेकिन इन लोगों ने मुझे रातों रात गायब कर दिया। पुलिस को पैसे देकर खरीद लिया। अभी मुझे इस जगह पर रूम में लॉक करके रखा हुआ है।’

छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ की नवविवाहिता का मैसेज सोशल मीडिया में आने के बाद छत्तीसगढ़ समेत कांकेर जिले की पुलिस के बीच हलचल मच गई। सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद अंतागढ़ थाना प्रभारी रोशन कौशिक नवविवाहिता के घर पहुंचे और उसे सखी वन सेंटर के सुपुर्द कर दिया। बता दें कि सखी वन सेंटर राज्य के महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत काम करता है।

New Project 2023 06 13T182408.665 | Sach Bedhadak

अब जानिए पहले पति सुरेंद्र सांखला ने क्या कहा…

वहीं जोधपुर के रहने वाले सुरेंद्र सांखला से इस मामले को लेकर बातचीत की। उन्होंने बताया कि वह और तरुणा बचपन से ही दोस्त है। दोनों से साथ पढ़ाई की। पढ़ाई के दौरान हम दोनों को कब प्यार हो गया पता नहीं चला। 13 जनवरी 2023 को हमने दोनों ने कोर्ट मैरिज और फिर आर्य समाज मंदिर में शादी रचा ली। मैं माली समाज से हूं और मेरी पत्नी बन चुकी तरुणा ब्राह्मण जाति से है। इसी वजह से उसके घरवालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था।

हालांकि, दोनों के घरवालों को इस रिश्ते का पहले से पता था। शादी के बाद खतरे के डर से हम दोनों जोधपुर से दूर भागकर रहने लगे। करीब एक माह बाद सीधे जोधपुर के एसपी ऑफिस बयान दर्ज कराने पहुंचे, लेकिन एसपी साहब ने बोल दिया कि बयान संबंधित थाने में ही होंगे, यहां नहीं।

कुछ ही देर में हमारे गांव के थाने की पुलिस एसपी ऑफिस आ गई और हम दोनों को बयान दर्ज करने के बहाने गाड़ी में बैठाकर ले गई, लेकिन वहां बयान लेने की जगह हमें कई घंटे तक टॉर्चर किया गया। दोनों के घरवालों को बुला लिया गया। अपने-अपने घर लौट जाने का दबाव बनाया गया। लड़की के दूसरे के रिश्तेदारों ने जान से मारने की धमकी तक दी। इससे भयभीत होकर हम दोनों थाने से अपने अपने परिजनों संग लौट गए।

New Project 2023 06 13T182547.153 1 | Sach Bedhadak

इसके बाद मेरी पत्नी तरूणा को गुजरात के कई शहरों में छिपाकर रखा गया। उससे मोबाइल तक छीन लिया गया। इसके बाद 1 मई 2023 को मेरी पत्नी तरूणा की 19 साल बड़े 38 साल के लड़के से करीब 1500 किमी दूर छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ (कांकेर जिले) में शादी करवा दी। शादी के बाद से उसे ससुराल में बंधक बनाकर रखा जाने लगा।

उस पर नजर रखी जाने लगी। उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। एक दिन तरुणा ने मुझे किसी के नंबर से कॉल किया और यह पूरा मामला बताया। साथ ही ट्विटर के जरिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत सोनू सूद तक से मदद की गुहार लगाई।’

जबरन शादी करवाई तो दूसरे पति को बांधी राखी…

उधर, तरूणा ने अपने दूसरे पति जितेंद्र जोशी को राखी बांधने का दावा किया। इसका एक वीडियो भी जारी किया है। जिसमें तरुणा अपने पति की कलाई में राखी बांधते नजर आ रही है। दरअसल, वह जितेंद्र को अपना पति मानने तैयार ही नहीं है। वहीं तरूणा ने अपने दूसरे पति पर आरोप लगाया है कि ये लड़का (दूसरा पति ) गे है, अजीब-अजीब हरकतें करता है।

मुझसे जबरदस्ती शादी करवा दी गई है। मैं यहां आकर फंस गई हूं। समझ नहीं आ रहा है कि अब क्या करूं, जब मैंने उसे ये बताया कि मेरी ये दूसरी शादी है तो उसका व्यवहार भी बदल गया। वह कभी मुझे आंटी तो कभी बहन कहने लगा। इस पर उसने मुझसे राखी (मौली) बंधवा दी।

दूसरे पति का दावा, तरह-तरह से करती थी ब्लैकमेल

जबकि इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पति जितेंद्र का कहना है कि तरुणा ने खुदकुशी करने का प्रयास किया था। उसने कांच की चूड़ियां खा ली। तरूणा उसे तरह-तरह से ब्लैकमेल करती थी। इसके बाद उसका मन रखने के लिए उससे मौली (पवित्र धागा) बंधवा लिया था। मैंने उसे कभी बहन या आंटी नहीं कहा। मुझे फंसाया गया है। मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *