ICC खिताब के सूखे को खत्म करने के लिए भारत को करना होगा ये बड़ा काम, Sourav Ganguly ने दी सलाह

Sourav Ganguly Advice : भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारतीय टीम को सलाह दी है कि वह…

Ganguli | Sach Bedhadak

Sourav Ganguly Advice : भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारतीय टीम को सलाह दी है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के टूर्नामेंटों में लंबे खिताबी सूखे को खत्म करने के लिए निडर होकर क्रिकेट खेलें। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में फैंस को भारतीय टीम से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन द ओवल में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। साल 2013 के बाद से अपने पहले आईसीसी खिताब के लिए भारत का लंबा इंतजार जारी है। 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद, भारतीय टीम चार सेमीफाइनल और चार प्रमुख आईसीसी आयोजनों के फाइनल में शामिल हुआ है, लेकिन आखिरी बाधा को पार करने में असफल रहा है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

Shubhman Gill 7 | Sach Bedhadak

2013 के बाद भारत ने खेलें चार फाइनल मुकाबले

सौरव गांगुली ने कहा, बीते 10 सालों में भारतीय टीम ने 4 फाइनल खेले। ऐसा नहीं है कि वो बिल्कुल गरीब रहे हैं। उन्होंने केवल बड़े फाइनल नहीं जीते हैं, उम्मीद है कि ऐसा होगा। मेरी टीम इंडिया को सिर्फ एक सलाह है कि जब आप इन बड़े पलों तक पहुंचें तो बिना किसी डर के खेलें। कभी-कभी आपको बड़े फैसले लेने पड़ते हैं। यह सवाल पूछे जाने पर कि क्या टीम इंडिया बडे नॉकआउट मैचों में अनिश्चितता की वजह से संघर्ष करती है, गांगुली ने कहा, ऐसा हो सकता है कि कभी-कभी कुछ अलग सोच हो लेकिन मैं बाहर से ऐसा ही देख रहा हूं और मैं सम्मान के साथ कहता हूं कि जाओ और खेलो।

Sorabh Ganguly | Sach Bedhadak

पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल इंग्लैंड के खिलाफ भारत को हिट करना चाहिए था और केएल राहुल और रोहित शर्मा को यही मानसिकता रखनी होगी कि हमें 6 महीने में विश्व कप कराना है। निडर रहो। भारत अक्टूबर और नवंबर में 2023 विश्व कप की मेजबानी करेगा और यह भारत के लिए आईसीसी खिताबी सूखे को समाप्त करने का एक बड़ा मौका होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *