नागौर में ACB की बड़ी कार्रवाई, थानाधिकारी का रीडर कांस्टेबल 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

नागौर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) इन दिनों काफी सुर्खियों में है। राजस्थान एसीबी भ्रष्टाचार फैलाने वाले लोगों के खिलाफ आए दिन ताबड़तोड़ कार्रवाई…

New Project 2023 04 20T162203.187 | Sach Bedhadak

नागौर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) इन दिनों काफी सुर्खियों में है। राजस्थान एसीबी भ्रष्टाचार फैलाने वाले लोगों के खिलाफ आए दिन ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दे रही है। इसी कड़ी में सीकर एसीबी ने मारोठ पुलिस थाने में ट्रैप की कार्रवाई की। सीकर एसीबी ने मारोठ पुलिस थाने में कार्रवाई करते हुए थानाधिकारी के रीडर को रिश्वत लेते ट्रैप किया है।

सीकर एसीबी ने आरोपी कांस्टेबल रामनिवास को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी के डीएसपी राजेश जांगिड़ ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। एसीबी के एडीजी हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी द्वारा सीकर एसीबी को शिकायत दी गई थी।

धोखाधड़ी के प्रकरण में राहत दिलाने की एवज में मांग रहा था घूस…

परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसके भाई के खिलाफ लोन के नाम पर रुपए हड़पने का धोखाधड़ी का मामला मारोठ थाने में दर्ज है। इस मामले में उसके भाई को गिरफ्तार भी किया जा चुका है और तीन दिन के रिमांड पर लिया गया। परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि थानाधिकारी के रीडर कांस्टेबल रामनिवास ने उसके अन्य परिजन को मामले में आरोपी नहीं बनाने और रिमांड के दौरान उसके भाई को यातनाएं नहीं देने की एवज में एक लाख की डिमांड की।

जिसमें से दो दिन पहले 20 हजार रुपए ले लिए, वहीं एसीबी के सत्यापन के दौरान भी कांस्टेबल रामनिवास ने 5 हजार रुपए प्राप्त किए। डीएसपी राजेश जांगिड़ ने बताया कि भ्रष्ट कांस्टेबल रामनिवास ने 10 हजार रुपए गुरुवार को लेना तय किया। जिसके बाद एसीबी की टीम ने कांस्टेबल से परिवादी की हुई बातचीत के आधार पर रंग लगे नोट देकर भेजा। जैसे ही परिवादी ने रिश्वत की रकम कांस्टेबल रामनिवास को दी। तुरंत एसीबी की टीम मौके पर पहुंची और उसे दबोच लिया। रिश्वत की रकम भी आरोपी से बरामद कर ली गई।

ACB के DSP ने कार्रवाई को दिया अंजाम…

डीएसपी राजेश जांगिड़ ने बताया कि भ्रष्ट कांस्टेबल रामनिवास ने 10 हजार रुपए गुरुवार को लेना तय किया। जिस पर सीकर एसीबी के डीएसपी राजेश जांगिड़ के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद गुरुवार को सीकर एसीबी टीम द्वारा ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। सीकर एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी कांस्टेबल रामनिवास पुत्र हीरालाल निवासी ग्राम सामोता का बास, तहसील रींगस, जिला सीकर को परिवादी से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी पहले ही ले चुका था 25 हजार की रिश्वत…

उल्लेखनीय है कि आरोपी कांस्टेबल रामनिवास ने शिकायत से पूर्व 20 हजार रुपए एवं शिकायत के सत्यापन के दौरान भी परिवादी से 5 हजार रुपये की रिश्वत राशि वसूल कर लिए थे। फिलहाल, डीआईजी कालूराम रावत के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *