Mission Repeat Campaign : पिछले चुनावों में जहां हारे, उन सीटों के ‘फतेह’ पर कांग्रेस का फोकस

प्रदेश कांग्रेस ने राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों में फिर से सरकार बनाने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Mission Repeat Campaign

Mission Repeat Campaign : जयपुर। प्रदेश कांग्रेस ने राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों में फिर से सरकार बनाने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सचिव व सह प्रभारी काजी मोहम्मद निजामुद्दीन, वीरेंद्र सिंह राठौड़ और अमृता धवन ने शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बैठक में फीडबैक लिया और चुनाव जीतने की रणनीति पर मंथन किया।

वहीं पार्टी में टिकट वितरण को लेकर रंधावा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से कोई पैराशूट उम्मीदवार नहीं आएगा। पार्टी नेताओं से सहमति के बाद ही नाम तय किए जाएंगे। उन उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया जाएगा जो जीतने की क्षमता रखते हैं और जिनका नाम पार्टी सर्वेक्षण के तहत आता है। कोई भी व्यक्ति विशेष की पूजा नहीं करे। पार्टी के लिए काम करेंगे तो सबको सम्मान मिलेगा।

रंधावा ने कहा कि कांग्रेस के संगठन एनएसयूआई, युवा कांग्रेस, सोशल मीडिया सेल आदि को पार्टी में तवज्जो कम मिलती है, अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। सोशल मीडिया विभाग वर्तमान के समय मे पार्टी का बड़ा मजबूत स्तम्भ है। आप लोगों से अपील है कि व्यक्ति विशेष की पूजा में नहीं पड़कर पार्टी के लिए काम करें। 

कांग्रेस वॉर रूम में हुई बैठक 

कांग्रेस वॉर रूम में हुई बैठक में पाली, सिरोही, नागौर जिला कांग्रेस कमेटियों के प्रमुख नेता और पदाधिकारियों मौजूद रहे। यह बैठक आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बैठक में ऐसे में जिले और विधानसभा क्षेत्रों को चर्चा में शामिल किया गया, जहां गत चुनावों में कांग्रेस चुनाव हार गई थी। उन सीटों को फतेह करने पर कांग्रेस का फोकस रहा।

बैठक में पाली, सिरोही, नागौर जिलों में ऐसी सीट जहां से कांग्रेस लगातार चुनाव हार रही है, उनको लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आगामी कार्यक्रम, विधानसभा चुनाव के लिए मुद्दों पर मंथन किया गया। वहीं कांग्रेस ने सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए सदस्यता अभियान भी शुरू किया।

10 उपाध्यक्षों और 40 महासचिवों को जिम्मेदारी मिली 

डोटासरा ने नवनियुक्त पीसीसी उपाध्यक्षों और महासचिवों को जिम्मेदारी बांट दी है। शुक्रवार को संभाग और जिलेवार प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। इसमें 10 उपाध्यक्षों को और 40 महासचिवों को जिम्मेदारी दी गई है। 

‘मेरा बूथ मेरा अभिमान’ की शुरुआत

कांग्रेस का “मेरा बूथ मेरा अभिमान’ अभियान कार्यक्रम जलमहल क्षेत्र से शुरू हुआ। इसमें रंधावा और पीसीसी चीफ डोटासरा, सह प्रभारी अमृता धवन, मंत्री महेश जोशी और विधायक अमीन कागजी मौजूद रहे। इस दौरान सभी ने बूथ कार्यकर्ताओं के रजिस्ट्रेशन काउंटर का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *