‘साढे 4 साल जनता ने पिए खून के घूंट’ शेखावत का आरोप, कांग्रेस बोली- राजस्थान में है कानून का राज

दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता के दौरान गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार को घेरा.

sb 1 2023 07 21T174920.210 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी कांग्रेस सरकार पर लगातार हमलावर है जहां पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के हमला बोलने के बाद अब केंद्रीय मंत्री व जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीधा सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहा शेखावत ने कहा कि राज्य में पिछले 4 साल से किस्सा कुर्सी का चला जिससे प्रदेश के साढ़े सात करोड़ लोगों ने पिछले 4 साल में खून के घूंट पिए हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता कुर्सी बचाने की वजह से राजस्थान हर मोर्चे पर फेल हुआ और लगातार सरकार की ओर से खोखली घोषणाएं हुई. शेखावत ने आगे कहा कि महिला दुष्कर्म के मामलों में राजस्थान एक नंबर पर, दलितों पर होने वाले अत्याचार पर है एक नंबर पर है और आज राजस्थान में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और हर मोर्चे पर राजस्थान सरकार विफल साबित हुई है.

अपराधों में राजस्थान की जगह नंबर वन

शेखावत ने आगे कहा कि राजस्थान पुलिस का थीम वाक्य अपराधियों में डर और आमजन में विश्वास है लेकिन सूबे में स्थिति इसके एकदम उलट है जहां बंदूक की नोक पर अपराधी छुड़ाए जा रहे हैं, हर दिन कहीं ना कहीं गोली चलाकर अपराधिक हत्याएं की जा रही है, व्यापारियों को धमकाने की घटनाएं हो रही है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में आमजन में डर और अपराधियों के हौंसले चरम पर है ये लाइन फिट बैठ रही है.

उन्होंने आगे कहा कि मीडिया की खबरों के अनुसार राजस्थान में हर दिन 17-18 बलात्कार की घटनाएं होती है और चार-पांच हत्या के केस आते हैं. वहीं गहलोत सरकार के वरिष्ठ मंत्री शांति धारीवाल विधानसभा में कहते हैं, राजस्थान में बलात्कार के मामले इसलिए ज्यादा होते हैं कि राजस्थान तो मर्दों का प्रदेश है. उन्होंने कहा कि ऐसे हालातों के बाद भी सरकार आंखें मूंद कर बैठी है लेकिन राजस्थान की जनता एक-एक दिन गिन रही है और समय आने पर वह माकूल जवाब देगी.

वहीं राजस्थान बीजेपी के प्रभारी अरूण सिंह ने राजस्थान में बीते दिनों आई हत्या और रेप के मामलों पर सीधा प्रियंका और राहुल गांधी पर निशाना साधा. सिंह ने कहा कि ये लोग निंदा तक नहीं करते हैं और सवाईमाधोपुर जाते हैं लेकिन उसी के बगल में अलवर में हरीश जाटव के परिजनों से मिलने नहीं गए. प्रभारी ने कहा कि राहुल गांधी एक बार भी किसी गैंगरेप पीड़ित महिला के घर नहीं गए.

सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी को दूसरे राज्यों में महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं तो दिखती है, लेकिन राजस्थान में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर वे अपनी आंखें बंद कर लेती है, ना तो उन्हे महिलाओं का उत्पीड़न दिखाई देता है और ना ही महिलाओं की पुकार उन्हें सुनाई देती है.

बीजपी नेता राजस्थान के वैभव को पहुंचा रहे नुकसान

वहीं सिंह और शेखावत के आरोपों पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव और प्रवक्ता आरसी चौधरी ने पलटवार किया कि अरूण सिंह जिस राज्य यूपी से आते हैं जहां डबल इंजन की सरकार है, जो महिला अत्याचार में नंबर वन राज्य है, जहां महिलाओं के साथ सबसे अधिक गैंगरेप होते हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में सबसे अधिक एसिड अटैक होते हैं.

चौधरी ने कहा कि बीजेपी के नेता ओछी राजनीति के लिए राजस्थान के वैभव पर चोट मार रहे हैं लेकिन गहलोत सरकार अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है जिसके लिए हमनें एफआईआर भी अनिवार्य कर रखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *