फिर खुलकर सामने आई भाजपा नेताओं की गुटबाजी, राजनाथ के सामने ही पूर्व विधायक से छीन लिया माइक

जोधपुर के शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा नेताओं की गुटबाजी फिर खुलकर सामने आ गई।

Babu Singh Rathore

जयपुर। जोधपुर के शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा नेताओं की गुटबाजी फिर खुलकर सामने आ गई। दरअसल, बालेसर में बुधवार को हुई जनसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्थानीय सांसद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह सहित कई नेताओं की मौजूदगी में मंच पर जैसे ही शेरगढ़ के पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौड़ (Babu Singh Rathore) भाषण देने पहुंचे वहां मौजूद अन्य नेताओं ने उनसे माइक छीन लिया। तभी मौजूद समर्थकों ने बाबू सिंह के समर्थन में नारे लगाए। इससे अफरातफरी का माहौल बन गया।

मामला बढ़ता देख सांसद गजेंद्र सिंह ने बाबू सिंह को संबोधन करने से रोक रहे नेताओं को समझा कर मामले को शांत किया। बाद में बाबूसिंह ने संक्षिप्त संबोधन दिया। उन्हें क्षेत्र में सेंट्रल स्कूल की मांग करनी थी। उनका नाम राजनाथ के आने से पहले भाषण देने वालों में था, जबकि वे राजनाथ के सामने अपनी मांग उठाने को राजनाथ के आने के बाद बाेलने आए। यह अन्य नेताओं को नागवार गुजरा।

वसुंधरा बनाम शेखावत गुट! 

भाजपा के मंच पर हुई इस घटना को इलाके में लम्बे समय से चल रही गुटबाजी से जोड़ कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि बाबूसिंह राठौड़ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समर्थक माने जाते हैं, जबकि उनका विरोध करने वाले नेता के न्द्रीय जल शक्ति मंत्री एवं सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत गुट के माने जाते हैं।

रक्षा मंत्री बोले- भाजपा साथ लेकर चलने की करती है राजनीति

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी। विरोधी दल इसे समाज को बांटने की बात कहकर निंदा करेंगे, लेकिन भाजपा बांटने की नहीं, सबको साथ लेकर चलने की राजनीति करती है। मोदी सरकार वही करने जा रही है, जो संविधान के नीति निर्देशक तत्वों में लिखा है। प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के कार्यकाल के नौ वर्ष पूरे होने पर भाजपा की ओर से चलाए जा रहे महासंपर्क अभियान के तहत बुधवार को जोधपुर के बालेसर में केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि भाजपा अपने वादे को पूरा कर रही है। कश्मीर से धारा 370 को हटाया, अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माणाधीन है। देश में समान नागरिक संहिता की तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता को लेकर विरोधी लोग हिंदू- मुस्लिम का प्रश्न खड़ा करते हैं। हर चीज को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान उन्होंने पूछा कि क्या राजनीति समाज को बांटकर करनी चाहिए? 

चुनाव आया तो गहलोत सरकार देने लगी प्रलोभन

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कानून-व्यवस्था, भ्रष्टाचार और महिला सम्मान जैसे मुद्दों पर राज्य की गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि चुनावी साल आते ही यहां की सरकार लोगों को प्रलोभन देने लगी है। जनता को सुशासन चाहिए या प्रलोभन? लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि यह सरकार कितने ही लालच दे, आपको अपना जमीर नहीं बेचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *