लव जेहाद की क्लास…जाल में फंसी सेना के जवान की बेटी, जोधपुर में नेटवर्क सक्रिय, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

Love Jihad in Jodhpur : राजस्थान के जोधपुर में लव जेहाद का एक बड़ा नेटवर्क सक्रिय है, जो स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को गुमराह कर रहा है और पैसे का लालच देकर अपने जाल में फंसा रहा है।

Love Jihad

Love Jihad in Jodhpur : राजस्थान के जोधपुर में लव जेहाद का एक बड़ा नेटवर्क सक्रिय है, जो स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को गुमराह कर रहा है और पैसे का लालच देकर अपने जाल में फंसा रहा है। कुछ ऐसा ही मामला जोधपुर के शिकारगढ़ में सामने आया है। जहां एक मिलिट्री जवान की बेटी लव जेहाद के आकाओं की जद में आ गई। हालांकि, पुलिस की सतर्कता से लड़की की जिंदगी बर्बाद होने से बच गई। वहीं, ऐसा मामला सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सर्तक हो गई है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक लव जेहाद के जाल में फंसाने वालों ने लड़की का इस तरह से ब्रेन वॉस किया है कि वो खुद के मां-बाप को भी अपना नहीं मान रही है। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर लड़की को बरामद कर उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। वहीं, सेना ने उस जवान का भी अब दूसरी जगह तबादला कर दिया है, जिसकी बेटी लव जेहाद के जाल में फंसने से बाल-बाल बची है।

लड़की ने चार महीने तक ज्वॉइन की स्लीपर सेल की क्लास

जोधपुर जिले के शिकारगढ़ स्थित सेना के क्वार्टर में रहने वाले एक जवान की बेटी कक्षा 12वीं में पढ़ाई कर रही थी। जिसकी मुलाकात अप्रैल में एक एक दूसरी लड़की से हुई, जो स्लीपर सेल थी और ब्रेन वॉस करने में माहिर थी। उसने उसे अपने आकाओं से मिलवाया। जिसके बाद लड़की चार महीने तक स्लीपर सेल की कई कक्षाओं में शामिल होती रही। लेकिन, उसके माता-पिता को भनक तक नहीं लगी। लव जेहाद की कक्षाओं में लड़कियों को मुस्लिम लड़कों से बात करने के लिए कहा जाता है।

घर से फरार होने पर परिजनों ने पुलिस को बताया

चौंकाने वाली बात ये रही कि लड़की ने स्कूल तक आना छोड़ दिया और चार महीने तक स्लीपर सेल की कक्षाओं में शामिल होती रही। इसका घरवालों को तब पता चला जब स्कूल प्रशासन ने कम उपस्थिति के कारण 15 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया। इस पर घरवालों ने 15 दिन तक लड़की को घर में बंद कर दिया। लेकिन, जैसे ही 15 दिन बाद लड़की स्कूल जाने लगी तो पहले ही दिन फरार हो गई। जिस पर परिजनों ने एयरपोर्ट पुलिस को इस बारे में सूचना दी। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर लड़की को बरामद कर लिया। अब पुलिस लव जेहाद के आकाओं की तलाश में जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:-दीपावली की सजावट में दिखेगा राष्ट्रवाद, चंद्रयान की भी झलक! व्यापारियों को रियायती दर पर मिलेगी बिजली