सीकर में लोक कलाकार की मौत का लाइव VIDEO… डांस करते हुए लगा 11000 KV का करंट

सीकर। राजस्थान के सीकर में होली मिलन कार्यक्रम में चंग धमाल के दौरान गींदड़ करते एक लोक कलाकार की मौत हो गई। डांस करते समय…

Sikar Holi Milan Accident | Sach Bedhadak

सीकर। राजस्थान के सीकर में होली मिलन कार्यक्रम में चंग धमाल के दौरान गींदड़ करते एक लोक कलाकार की मौत हो गई। डांस करते समय युवक के सिर पर रखा पाइप ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवी की लाइन से टच हो गया था। करंट लगने के कुछ ही सेकंड में ही उसकी मौत हो गई। यह घटना सीकर के श्यामपुरा गांव का 23 मार्च की देर रात 1 बजे की है। इस घटना का अब एक वीडियो सामने आया है। डांसर की मौत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ग्रामीणों ने आयोजित किया था कार्यक्रम…

सदर थानाधिकारी इंद्राज मरोड़िया ने बताया कि ग्रामीणों ने ही चंदा इकठ्ठा करके होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन करवाया था। जिसका आयोजन सरपंच रघुनाथ सिंह और ग्रामीणों ने किया था। इस कार्यक्रम में लोक कलाकार रवींद्रनाथ (24) पुत्र छोटूनाथ निवासी धांधलास उदा, पादूकलां, जिला नागौर अपने दो दोस्तों के साथ प्रस्तुति दे रहे थे। उनके हाथ में लोहे का पाइप था। डांस के दौरान पाइप ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से टच हो गया था। पाइप में करंट दौड़ने से कलाकार रवींद्रनाथ की मौके पर ही मौत हो गई। रविवार सुबह मृतक का पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। फिलहाल, मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं हुई है।

वहीं बिजली विभाग एईएन बाबूलाल मीणा के अनुसार यह हादसा पाइप की ज्यादा लंबाई होने की वजह से हुआ है। जहां यह घटना हुई वहां ऊपर से गुजर रहा पर्याप्त ऊंचाई पर था। इधर, घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जिस पाइप के चलते यह हादसा हुआ वह करीब 21 फीट लंबा था। रवींद्र और उसकी टीम के लोग अपने कार्यक्रम का सामान खुद ही रखते थे। होली पर इनका कार्यकर्ता सूरत में होना था। इससे पहले यह श्यामपुरा गांव में रुके थे।

ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच से परमिशन लेकर कार्यक्रम किया था। इस कार्यक्रम का आयोजन ग्रामीणों ने ही चंदा इकठ्ठा करके करवाया था। कार्यक्रम से पहले हाईटेंशन लाइन की ऊंचाई चेक नहीं की गई थी। मृतक रवींद्र अविवाहित है और उसके 2 और साथी श्यामपुरा गांव में आयोजित गींदड कार्यक्रम में परफॉर्म कर रहे थे।