कोचिंग स्टूडेंट के ग्रुप विवाद में गई छात्र जान…. सत्यवीर पर बेसबॉल व सरिए से किया हमला

कोटा। राजस्थान के कोटा में एक कोचिंग छात्र की मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है। JEE की तैयारी कर रहे छात्र को सरेआरम…

New Project 2023 12 13T110116.678 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान के कोटा में एक कोचिंग छात्र की मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है। JEE की तैयारी कर रहे छात्र को सरेआरम सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर मारपीट करने वाले भी कोचिंग स्टूडेंट बताए गए। बताया जा रहा है कि स्टूडेंट के ग्रुप में विवाद हुआ था।

कोटा एडिशनल एसपी संजय गुप्ता ने बताया कि कोचिंग के स्टूडेंट्स का एक ग्रुप था। ग्रुप में आपस में विवाद हुआ था। यूपी के गोरखपुर निवासी कोचिंग छात्र सत्यवीर (17) का कुछ स्टूडेंट्स से झगड़ा हुआ था। झगड़े में छात्र सत्यवीर के अंदरूनी चोट लगी। जिसके चलते उसकी मौत हुई। मृतक छात्र सत्यवीर की मां रीमा देवी ने 6-7 युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

मृतक सत्यवीर के पिता तारकेश्वर मंगलवार शाम करीब 5 बजे कोटा पहुंचे और जवाहर नगर थाने गए। थाने में करीब 3 घंटे कागजी कार्रवाई होने के बाद रात 9 बजे करीब न्यू मेडिकल हॉस्पिटल पहुंचे। जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू की गई।

बेटे के शव को देखकर बिलख पड़े पिता…

मोर्चरी में बेटे का शव देखकर पिता तारकेश्वर बिलख पड़े। इकलौते बेटे की मौत पर पिता का रो-रो कर बुरा हाल था। वहीं मां को दिनभर सत्यवीर की मौत का पता नहीं चलने दिया। रात करीब 9 बजे मृतक सत्यवीर के शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस न्यू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल लाई। पति तारकेश्वर ने जब यह बात अपनी पत्नी रीमा देवी बताई तो उन्हें बेटे की मौत होने का पता लगा। बेटे की मौत की खबर सुनकर मां रीमा देवी हॉस्पिटल में ही बेसुध हो गई। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें संभाला। जबकि सत्यवीर की मां दिनभर से हॉस्पिटल में ही थी। उन्हें बताया गया था कि बेटा आईसीयू में है। रात 10 बजे करीब शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। इस दौरान परिजनों ने मीडिया से बात नहीं की। हालांकि पिता रोते रोते कह रहे थे उनका बेटा सत्यवीर इंजीनियरिंग के बाद आईएएस बनाना चाहता था, लेकिन उससे पहले ये क्या हो गया।

मृतक के दोस्त ने बताई पूरी घटना…

मृतक के सीनियर दोस्त ने बताया कि छात्र सत्यवीर (17) यूपी के गोरखपुर का रहने वाला था। कोटा में रहकर 2 साल से इंद्र विहार इलाके में अपनी मां के साथ रहकर निजी कोचिंग से जेईई की तैयारी कर रहा था। सोमवार शाम साढ़े 6 बजे आसपास पीजी से करीब 700 मीटर दूर स्थित चाय की थड़ी पर बैठा था। उसके साथ एक अन्य साथी भी था। उसी दौरान कुछ युवक वहां आए। युवकों ने आते ही सत्यवीर के पैरों पर बेसबॉल से हमला किया। डर के कारण सत्यवीर का दोस्त वहां से भाग गया।

सत्यवीर ने भी भागने की कोशिश की। युवको ने उसे नीचे पटक दिया और उसपर हमला किया। हमलावर युवक उसे घायल हालत में छोड़कर फरार हो गए। सूचना पर सत्यवीर के अन्य दोस्त व परिचित मौके पर गए और उसे इलाज के लिए निजी हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। फिर वहां से न्यू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल लाए। रात को उसकी मौत हो गई।

इकलौता बेटा था सत्यवीर…

मृतक छात्र के पिता तारकेश्वर खेती करते है। उनके दुकान भी है। पिता की तरह सत्यवीर भी परिवार का इकलौता बेटा था। सत्यवीर के सीनियर दोस्त ने बताया कि सत्यवीर का किसी से कोई झगड़ा नहीं था, ना ही कोई रंजिश थी।

छात्र को न्याय दिलाने की मांग को निकाला कैंडल मार्च…

सत्यवीर को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मंगलवार रात को इस्ट हैपन ऑनली इन कोटा कम्यूनिटी की ओर से कैंडल मार्च निकाला। जिसमें अलग अलग संस्थानों के कोचिंग स्टूडेंट्स शामिल हुए। कोचिंग स्टूडेंट्स ने आईएल मंदिर से कैंडल मार्च शुरू किया जो राजीव गांधी नगर, महावीर नगर प्रथम, सिटी मॉल व न्यू राजीव गांधी नगर होते हुए आईएल मंदिर जाकर समाप्त हुआ।

नाबालिग बताए जा रहे हमलावर युवक…

पुलिस ने बताया कि कई लोगों से पूछताछ में सामने आया है कि हमलावर युवक भी नाबालिग बताए जा रहे है। पुलिस हमलावर युवकों की उम्र सम्बंधी दस्तावेजों की जांच में जुटी है। झगड़े का कारण साफ नहीं होने से ये भी कयास लगाए जा रहे है, हो सकता है हमलावर युवक किसी अन्य से मारपीट करने आए हो उन्होंने अनजाने में सत्यवीर से मारपीट की।