Kota Student Suicide : एक और स्टूडेंट ने किया सुसाइड, NEET की छात्रा ने फंदा लगाकर दी जान

कोटा। कोचिंग सिटी कोटा में एक और स्टूडेंट ने सुसाइड कर सनसनी फैला दी है। सुसाइड करने वाली छात्रा राशि जैन (18) मध्यप्रदेश प्रदेश के…

New Project 2023 04 26T151523.014 | Sach Bedhadak

कोटा। कोचिंग सिटी कोटा में एक और स्टूडेंट ने सुसाइड कर सनसनी फैला दी है। सुसाइड करने वाली छात्रा राशि जैन (18) मध्यप्रदेश प्रदेश के सागर की रहने वाली थी। वह एक साल से कोटा में रहकर NEET की तैयारी कर रही थी। छात्रा ने फंदा लगाकर जान दी है। बताया जा रहा है कि राशि बीमार रहती थी। बीमार रहने की वजह से वह मानसिक तनाव में थी। तनाव के चलते मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे की हॉस्टल के कमरे में सुसाइड कर लिया है। बुधवार को एमबीएस हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है।

बीमारी की वजह से तनाव में थी छात्रा

जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश की निवासी राशि जैन कोटा के तलवंडी इलाके के उक हॉस्टल में रहती थी। पिछले कई दिनों से राशि बीमार रहती थी। बीमार रहने की वजह से वह कोचिंग नहीं जा रही थी। अगले महीने 7 मई को उसका नीट यूजी का एग्जाम था। बीमारी के कारण पढ़ाई नहीं कर पा रही थी। एग्जाम को लेकर मानसिक तनाव थी। बताया जा रहा है कि इसी के चलते राशि ने मंगलवार को हॉस्टल के कमरे में सुसाइड कर लिया है। हॉस्टल में रहने वाली अन्य स्टूडेंट्स ने बताया कि उन्होंने मंगलवार सुबह से राशि को नहीं देखा था। वह रूम से बाहर नहीं निकली। राशि के दोपहर तक बाहर नहीं निकलने पर हॉस्टल संचालक और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची तो राशि का शव फंदे पर लटका था।

डीएसपी अमर सिंह ने बताया कि छात्रा ने मंगलवार दोपहर को सुसाइड किया है। फिलहाल छात्रा के सुसाइड के कारण सामने नहीं आए हैं। छात्रा बीमार रहती थी और पढ़ाई ठीक से नहीं कर पा रही थी। संभवत: इसी वजह से उसने ऐसा कदम उठाया हो। पुलिस ने बताया कि राशि के पिता खेती-किसानी करते हैं। वो परिवार में सबसे छोटी थी।

इस साल सुसाइड की यह छठी घटना

बता दें कि कोटा में स्टूडेंट्स के सुसाइड करने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। कोटा में इस साल में कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड का यह छठीं घटना है। इससे पहले फरवरी में दो और छात्रों ने सुसाइड किया था।

24 फरवरी को यूपी के बदायूं का रहने वाले 17 साल के अभिषेक ने फंदा लगाकर जान दे दी थी। अभिषेक दो साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। वह पिछले कुछ समय से कोचिंग नहीं जा रहा था और हॉस्टल से ही ऑनलाइन क्लास ले रहा था। वहीं इससे पहले 8 फरवरी को कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के लेडमार्क सिटी इलाके में बाड़मेर निवासी कृष्णा ने मल्टीस्टोरी बिल्डिंग के 10वें माले से कूदकर सुसाइड कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *