‘राजस्थान में नहीं तीसरी पार्टी का कोई अस्तित्व..’ सचिन पायलट बोले- कांग्रेस और बीजेपी में सीधी फाइट

कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को राजस्थान के टोंक में एक रैली को संबोधित करते हुए अपनी पार्टी की जीत पर भरोसा जताया और कहा कि कांग्रेस सरकार की जीत होगी।

Rajasthan Police 15 | Sach Bedhadak

Sachin Pilot’s visit to Tonk: कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को राजस्थान के टोंक में एक रैली को संबोधित करते हुए अपनी पार्टी की जीत पर भरोसा जताया और कहा कि कांग्रेस सरकार की जीत होगी। जनता को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि जो जनता के बीच रहता है वही जनता के दिलों पर राज करता है।

इस दौरान पायलट समर्थकों के बीच ट्रैक्टर चलाते नजर आए। टोंक में पायलट का जेसीबी से फूल बरसाकर स्वागत किया गया। इस दौरान पायलट ने मीडिया से भी बात की।

मै युवाओं का पक्षधर

मीडिया से बातचीत करते हुए पायलट ने कहा कि राजस्थान में तीसरी पार्टी का कोई अस्तित्व नहीं है। छोटे दल या अन्य लड़ेंगे, लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच होगा। पायलट ने आगे कहा कि मैं युवाओं का पक्षधर हूं।

राहुल जी भी कहते हैं कि युवाओं को मौका दिया जाएगा, लेकिन वह पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता हैं। जो युवा जीतने की स्थिति में होंगे उन्हें टिकट दिया जाएगा। पार्टी इस पर काम कर रही है। अंतिम निर्णय पार्टी लेगी।

सत्ता की चाबी जनता के पास है

सचिन पायलट ने कहा कि सत्ता की चाबी किसी नेता के पास नहीं बल्कि जनता के पास होती है। जनता जिसे चाहेगी, उसे सत्ता मिलेगी। पायलट ने कहा कि पीएम बार-बार आकर कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं, लेकिन वे 9 साल से कुछ नहीं कर रहे हैं। अमीर और गरीब के बीच की खाई बढ़ती जा रही है. केंद्र सरकार राजस्थान की योजनाओं के लिए पैसा नहीं दे रही है।

प्रेस की आजादी को कुचलने का आरोप

भाषण के दौरान सचिन पायलट ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा, केंद्र अब देश के माहौल से डर गई है, उन्होंने पत्रकारों को दबाने की केंद्र की कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि एजेंसियों द्वारा पत्रकारों से पूछताछ करना और उन्हें हिरासत में लेना प्रेस की स्वतंत्रता को दबाने का प्रयास है।

केंद्र सरकार दमन और ताकत के जरिए स्वतंत्र मीडिया के माहौल को दबाना चाहती है। केंद्र की बीजेपी सरकार को अब डर है कि जनता की सोच में बदलाव आ गया है क्योंकि जनता बदलाव चाहती है।