करौली में 72 घंटे में चोरी का खुलासा… तीन आरोपी अरेस्ट, 60 लाख के आभूषण और नकदी बरामद

चोरी की वारदात का पुलिस ने 72 घंटे में खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

image 2023 07 30T193735.141 | Sach Bedhadak

करौली। जिले के हिण्डौन उपखंड अन्तर्गत सूरौठ कस्बे में 3 दिन पूर्व दिनदहाड़े हुई लाखो रुपए की नगद व आभूषण चोरी की वारदात का पुलिस ने 72 घंटे में खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके कब्जे से 60 लाख रुपए के आभूषण और नकदी बरामद करने में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है।

एसपी ममता गुप्ता ने खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी सूरौठ निवासी मोनू प्रजापत, त्रिदेव सोनी व अमन खान है।एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियो ने चोरी की घटना को कबूल किया है। वही इनकी निशानदेही पर माल बरामद कर लिया गया।उन्होंने बताया आरोपियों से पूछताछ जारी है।

एसपी ममता गुप्ता ने बताया की 26 जुलाई को पीड़ित विष्णु गुप्ता ने थाने मे मामला दर्ज कराया की 26 जुलाई को सुबह 10 बजे सूरौठ कस्बा में स्थित बंडा का पुरा के पास स्थित घर से मैं दुकान पर चला गया एवं मेरी पत्नी वंदना भी घर पर नहीं थी तो पीछे से सूने मकान में सुबह 10 बजे से दोपहर 1.30 के मध्य अज्ञात चोर कुंदी तोड़कर घर में प्रवेश करके आलमारी में रखे हुये सोने चाँदी के जेवरात व नकद राशि को चोरी कर ले गए।

पुरी चोरी में अज्ञात चोरों द्वारा करीब 60 लाख रुपये के जेबरात व नकदी चोरी की गई थी। इस पर पुलिस ने वारदात का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।साथ ही इतनी बडी चोरी की वारदात को गंभीरता से लेते हुए संबंधित थानाधिकारी को तीन दिन में चोरी का खुलासा कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए। जिस पर थानाधिकारी कैलाशचंद बैरवा ने पुलिस की तीन टीमों का गठन कर चोरों की तलाश शुरू की गई।घटनास्थल के आस पास के घरों व प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की वीडियो फुटेज चैक की गई एवं वीडियो फुटेज के आधार पर अज्ञात चोरों की हुलिया व शारीरिक बनावट के आधार पर अज्ञात चोरों की तलाश की गई।

संदिग्धों व्यक्तियों की साईबर सैल करौली से सीडीआर (कॉल डिटेल निकलवाई जाकर सीडीआर चैक की गई। सीडीआर एवं मुखबिर द्वारा सुचना के बाद तीनो आरोपियों को शनिवार को ही राउंडअप कर लिया गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूछताछ की तो तीनों ही आरोपियों ने वारदात को अंजाम देना कबूल किया। एसपी ने बताया की तीनों आरोपियों की निशादेही पर चोरी गए जेवरात व नकद रुपयों को बरामद कर लिया गया है। एसपी ने बताया की चोरी की वारदात का खुलासा करने में कांस्टेबल अमीर सिंह की अहम भूमिका रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-रील बनाने के चक्कर में हादसा…रावतभाटा पिकनिक स्पॉट पर 24 घंटे में कोटा से गए 3 लोगों की डूबने से मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *