जोधपुर पुलिस की लगातार दूसरे दिन बड़ी कार्रवाई, 1.40 करोड़ का अवैध डोडा पोस्त पकड़ा

जोधपुर। राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत जोधपुर पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की…

1234 2 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत जोधपुर पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने मादक पदार्थों पर कार्रवाई करते हुए लगातार दूसरे दिन नशे की बड़ी खेप पकड़ी है। जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने ट्रक से 2801 अवैध डोडा पोस्त जब्त किया है। जब्त डोडा पोस्ट की कीमत करीब 1.40 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अवैध डोडा पोस्ट झारखंड से जोधपुर लाना बताया। पूछताछ में नशे के बड़े नेटवर्क के खुलने की संभावना है।

पुलिस ने 2801 किलो अवैध डोडा पोस्त किया बरामद

जोधपुर ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार जिले में मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में नशे के कारोबार को खत्म करने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। उसी अभियान के दौरान पुलिस ने एक ट्रक से 2801 किलो ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने ट्रक को भी जब्त कर लिया है।

पुलिस को देखकर भागने लगा चालक

जोधपुर ग्रामीण एसपी ने बताया कि मुखबिर से भारी मात्रा में डोडा पोस्त लाने की सूचना मिली। पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ को पकड़ने के लिए जिले की स्पेशल टीम गठित की गई। जयपुर-जोधपुर हाईवे पर नाकाबंदी की गई। पुलिस को नाकाबंदी के दौरान झुंझुनूं नंबर का एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने ट्रक को रोकने का इशारा किया तो चालक ट्रक को अंधेरे में भगाने लगा। पुलिस ने पीछा करके ट्रक को रुकवाकर तलाशी ली। पुलिस को तलाशी के दौरान ट्रक में कट्टों में डोडा पोस्त मिला, जिसका वजन करने पर 2801.05 किलोग्राम पाया गया। पुलिस ने जब पूछताछ की तो आरोपी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। पुलिस ने आरोपी दिनेश विश्नोई पुत्र मगाराम बाबुल विश्नोई निवासी बिरामी थाना डांगियावास जोधपुर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी पर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर उससे पूछताछ कर रही है।

कार्रवाई में जिला विशेष टीम प्रभारी लाखाराम, एएसआई अमानाराम, चिमनाराम, प्रदीपकुमार, झूमरराम, मोहनराम, मदनमीणा, भवानी चौधरी व थाना कापरड़ा से थानाधिकारी जमील खा, अशोक, रामचन्द्र, संजयसिंह, प्रवीणकुमार, आजाद सांखी, पप्पुराम, पूनमसिंह, हरसुख, रामजीलाल, दिनेश, दिनेश मीणा, पांचाराम, प्रेमसुख, सुखाराम व विमलसिंह की अहम भूमिका रही।

अवैध शराब के 680 कार्टून किए थे जब्त…

बता दें कि शुक्रवार को जोधपुर ग्रामीण की फलोदी थाना पुलिस ने 50 लाख रुपए की कीमत की अवैध शराब बरामद की थी। 2 आरोपी अवैध शराब को ट्रक में भरकर पंजाब से गुजरात ले जा रहे थे। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान अवैध शराब के 680 कार्टून जब्त किए। पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के आरोप में पुरुषोत्तमदास नट (40) निवासी घीसरपुरी पुलिस थाना इंदरी जिला करनाल हरियाणा और संदीप कुमार (32) पुत्र धर्मवीर नट निवासी नौरता पुलिस थाना इंदरी जिला करनाल हरियाणा को गिरफ्तार किया था।

(इनपुट-गिरीश दाधीच)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *