WTC Final 2023 : ऑस्ट्रेलिया की जमकर धुनाई करता है ये भारतीय ऑलराउंडर, आंकड़े देखकर उड़ जाएंगे होश

WTC Final 2023 : आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने मजबूत स्थिति में है। इस मुकाबले का चौथे…

shardul Thakur | Sach Bedhadak

WTC Final 2023 : आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने मजबूत स्थिति में है। इस मुकाबले का चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया 58 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए है। एलेक्स केरी (15) और कैमरून ग्रीन (21) रनों पर नाबाद खेल रहे है। जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी 469 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 296 रन ही बना सकी। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 175 रनों की बढ़त बनाई है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

shardul Thakur 1 | Sach Bedhadak

संकट के वक्त शार्दुल ने खेली दमदार पारी
चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में 58 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए है। लेकिन मैच का तीसरा दिन भारतीय लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहा है। जब टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 151 रनों से आगे खेलते हुए दिन की शुरुआत की थी, हालांकि टीम को छठा झटका श्रीकर भरत के रूप में लगा था। इसके बाद क्रीज पर ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर खेलने आए। शार्दुल ने इस मुकाबले में 109 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 51 रन बनाए है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस भी मैदान पर शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी करने उतरे है। वहां पर अपने बल्ले से जमकर पिटाई की है। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है। मैच के तीसरे दिन शार्दुल ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की है, लेकिन यहां भी शार्दुल ठाकुर फिफ्टी लगाते ही अपना विकेट गंवा दिया।

गाबा टेस्ट में भी ठाकुर ने किया था कमाल

शार्दुल ठाकुर ने 109 रनों की पार्टनरशिप कर शार्दुल ठाकुर ने 2021 में खेला गया गाबा टेस्ट की याद दिला दी है। उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने पहली पारी में 186 रनों पर 6 विकेट गंवा दिए थे, तब मैदान पर शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। इस मैच में शार्दुल ने 67 रनों की पारी खेली थी, जबकि सुंदर ने 62 रन बनाए थे। इस पार्टनरशिप के बदौलत भारतीय टीम ने गाबा टेस्ट अपने नाम कर इतिहास रचा था।

shardul Thakur 2 | Sach Bedhadak

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शार्दुल ठाकुर का रिकॉर्ड

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने कुल 9 टेस्ट मैच खेले है, इसमें उन्होंने 15 पारियों में 21.78 की औसत से 305 रन बनाए है। जिसमें उनके नाम 2 अर्धशतक भी शामिल है। शार्दुल ठाकुर का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेस्ट स्कोर 67 रनों का है। इसके अलावा डब्ल्यूटीसी फाइनल में अर्धशतकीय पारी खेलते हुए शार्दुल ठाकुर ने द ओवल मैदान पर इतिहास रच दिया है। शार्दुल ओवल के मैदान में लगातार 3 टेस्ट में 50 या उससे ज्यादा स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय प्लेयर बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *