‘राजस्थान यूनिवर्सिटी के VC हुए लापता!’ स्टूडेंट्स ने कैंपस में लगाए पोस्टर, भजन गाकर जताया विरोध

राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रों ने कैंपस में वीसी के लापता होने के पोस्टर लगा दिए.

sb 1 2023 08 01T182518.009 | Sach Bedhadak

Jaipur News: राजधानी जयपुर में एक तरफ जहां विधानसभा चुनावों को लेकर गहमागहमी बनी हुई है वहीं दूसरी ओर राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनावों के ऐलान से पहले ही छात्रनेता अपना दमखम दिखाने में जुट गए हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों ने कुलपति प्रो. राजीव जैन के खिलाफ एक बड़ा प्रदर्शन किया जहां छात्रों ने कैंपस में वीसी के लापता होने के पोस्टर लगा दिए और जमकर नारेबाजी की. वहीं कुछ छात्रों ने इस दौरान कैंपस में सांकेतिक रूप से कुलपति को ढूंढने की कोशिश भी की.

इसके बाद छात्र कुलपति सचिवालय पहुंचे और वहां पहुंचकर गांधीवादी तरीके से सभी ने गुलाब का फूल हाथों में लेकर भजन गाकर अपना विरोध दर्ज किया. आरयू जहां प्रदर्शन के दौरान लाठियां-डंडे चलते देखे जाते हैं वहां गांधीवाधी तरीके से अनोखा विरोध प्रदर्शन देखा गया.

कुलपति को लेकर खासी नाराजगी

वहीं छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान नेतृत्व कर रहे राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रनेता हरफूल चौधरी ने कहा कि यूनिवर्सिटी में कुलपति की पहुंच छात्रों से बहुत दूर हो गई है और छात्र अपनी समस्याओं को लेकर घूमते रहते हैं लेकिन कोई सुनवाई करने वाला नहीं है.

चौधरी ने कहा कि पिछले लंबे वक्त से कुलपति ने किसी भी स्टूडेंट्स से संवाद नहीं किया और छात्रों की समस्याओं के लिए कुछ भी नहीं हो रहा है. हरफूल ने बताया कि छात्रों की समस्या को लेकर यूनिवर्सिटी में आज जगह-जगह कुलपति के लापता होने के पोस्टर लगाए गए हैं ताकि अगर वो हमें मिले तो हम उन्हें आम स्टूडेंट्स की समस्याओं के बारे में जानकारी दे सकें.

बड़े आंदोलन की चेतावनी

वहीं छात्रों ने समस्याओं का समाधान नहीं होने पर आने वाले दिनों में एक बड़े आंदोलन का भी आह्वान किया है. बता दें कि छात्रों ने आरयू के गर्ल्स हॉस्टल में में सैनिटरी नेपकिन मशीन, 24X7 सीसीटीवी कैमरे, 24X7 कैंटीन, मेडिकल, रिवील के नाम पर वसूली जा रही फीस जैसी कई मांगें रखी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *