राजस्थान चुनाव कमेटी का ऐलान, आलाकमान ने जताया डोटासरा पर भरोसा…सौंपी कमेटी की कमान

कांग्रेस आलाकमान ने चुनावों के लिए गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान चुनाव कमेटी की कमान सौंपी है.

sb 1 2023 07 20T181731.796 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान में आने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस लगातार एक्शन मोड में है जहां गुरुवार को कांग्रेस आलाकमान ने राजस्थान प्रदेश चुनाव कमेटी का ऐलान कर दिया. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कमेटी का ऐलान करते हुए एक लिस्ट जारी की जिसमें गोविंद सिंह डोटासरा, अशोक गहलोत, भंवर जितेंद्र सिंह, सचिन पायलट सहित 29 लोगों को शामिल किया गया है. वहीं प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को इस कमेटी का चैयरमेन बनाया गया है.

मालूम हो कि डोटासरा वर्तमान में पीसीसी चीफ है और अब उन्हें राजस्थान चुनाव कमेटी की कमान भी दी गई है जिसके बाद यह माना जा रहा है कि 2023 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस डोटासरा की लीडरशिप में ही लड़ने जा रही है. हाल में डोटासरा ने अपनी नई टीम का भी गठन किया था.

29 लोगों की चुनावी टीम

दरअसल, कांग्रेस आलाकमान की ओर से जितेंद्र सिंह, रघुवीर मीना, रामेश्वर डूडी, मोहन प्रकाश, रघु शर्मा, हरीश चौधरी, लालचंद कटारिया, महेंद्र जीत सिंह मालवीया, रामलाल जाट, प्रमोज जैन भाया, रमेश चंद मीना, उदयलाल आंजना, प्रताप सिंह खाचरियावास, सालेह मोहम्मद, ममता भूपेश को कमेटी में जगह दी गई है.

वहीं भजनलाल जाटव, गोविंद राम मेघवाल, शकुंतला रावत, मुरारी लाल मीना, अशोक चांदना, राजेंद्र यादव, सुखराम विश्नोई, नीरज डांगी, धीरज गुर्जर, जुबेन खान और ललित तूनवाल को समिति में शामिल किया गया है.

कमेटी में सिर्फ 2 महिला नेता

वहीं कमेटी में सिर्फ दो महिलाओं को शामिल किया गया जिनमें मंत्री ममता भूपेश और शंकुतला रावत है. इसके अलावा 16 मंत्रियों को कमेटी में शामिल किया गया है. वहीं दो मुस्लिम नेता सालेह मोहम्मद और जुबेर खान, पांच जाट नेता, चार गुर्जर और चार एसटी वर्ग के नेता चुनाव कमेटी में शामिल किए गए हैं.

वहीं कमेटी में दौसा जिले के दो मंत्रियों को शामिल किया गया है जिनमें दौसा विधायक मंत्री मुरारी लाल मीणा और सिकराय विधायक व महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश है. दौसा जिले से 2 नाम आने के बाद दोनों नेताओं के समर्थकों में खुशी की लहर है जहां दोनों ही नेताओं को संगठन में काम का अनुभव है और पूर्वी राजस्थान क्षेत्र जनता के बीच इनकी पकड़ भी मजबूत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *