जयपुर में ड्रग्स पर वार…58 ग्राम कोकीन के साथ दो नाइजीरियन गिरफ्तार, 1 करोड़ आंकी गई है कीमत

जयपुर आयुक्तालय की सीआईडी सीबी टीम ने जयपुर में दो नाइजीरियन युवकों को हिरासत में लेकर 58 ग्राम कोकीन और 1 लाख कैश बरामद किए गए हैं.

sb 1 2023 07 15T163923.891 | Sach Bedhadak

Jaipur: राजधानी जयपुर में पुलिस का एक बड़ा एक्शन देखने को मिला है जहां जयपुर आयुक्तालय की सीआईडी सीबी टीम द्वारा अवैध मादक पदार्थ तस्करी के विरुद्ध राजधानी में एक बड़ी कार्रवाई की गई है. मिली जानकारी के मुताबिक टीम ने मादक पदार्थ कोकीन की तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए दो नाइजीरियन युवकों को हिरासत में लिया है जिनके पास 58 ग्राम कोकीन और 1 लाख कैश बरामद किए गए हैं. अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, सीआईडी (अपराध ) दिनेश एम एन के दिशा-निर्देशन में अवैध मादक पदार्थ तस्करी के विरुद्ध यह बड़ी कारवाई की गई है.

बताया जा रहा है कि बरामद की गई कोकीन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ रुपए है. बता दें कि जयपुर में कोकीन बरामदगी की अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. फिलहाल दोनों आरोपियों से जवाहर नगर थाना पुलिस में पूछताछ की जा रही है.

हैड कांस्टेबल कमल सिंह की सूचना पर कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक सीआईडी क्राइम ब्रांच के हैड कांस्टेबल कमल सिंह की सूचना पर जवाहर नगर थाना इलाके की सिंधी कॉलोनी में पुलिस ने कार्रवाई की है जहां से दोनों युवकों को गिरफ्तार किया है. वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव भटनागर के सुपरविजन में पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

वहीं इस पूरी कार्रवाई को अंजाम देने के पीछे राम सिंह नाथावत पुलिस निरीक्षक, हैड कॉन्स्टेबल शंकर दयाल शर्मा, कमल सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र सिंह और विश्राम चालक की अहम भूमिका रही.

नशा तस्करों के खिलाफ चलाया जा रहा ऑपरेशन ‘‘क्लीन स्वीप’’

वहीं शनिवार को जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) ने विद्याधर नगर, भांकरोटा एवं खोह-नागोरियान थाना इलाके में ड्रग्स माफियाओं एवं अवैध रूप से शराब की तस्करी करने वाले तस्करों के खिलाफ एक अन्य कार्रवाई में एक महिला सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

इन आरोपियों के पास 946 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा, अवैध प्रतिबंधित दवाइयों (प्रॉक्सीवेल स्पास, अल्प्रेसेफ 0.5 एमजी, ओसेरैक्स सी 100 एमएम) की 780 टेबलेट्स, 41 शीशी ,परिवहन में प्रयुक्त एक मोटरसाईकिल, वैध देशी शराब की 02 पेटी एवं बिक्री राशि 1 हजार 450 रुपये बरामद किए गए हैं.

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर (प्रथम) कैलाश चंद बिश्नोई ने बताया की जयपुर शहर में अवैध नशा तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे ऑपरेशन ‘‘क्लीन स्वीप’’ के तहत सीएसटी ने विद्याधर नगर, भांकरोटा एवं खोह-नागोरियान थाना इलाके में कार्रवाई करते हुए इन्द्रा सांसी (29) निवासी विद्याधर नगर जयपुर, अरुण (18) निवासी विद्याधर नगर जयपुर, शिव गोरख (39) निवासी श्यामनगर जयपुर, अरुण कुमार (33) निवासी वैशाली नगर जयपुर और अशोक कुमार (32) निवासी कानोता जयपुर को गिरफ्तार किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *