राजस्थान में इस बार नहीं होंगे छात्रसंघ चुनाव! CM गहलोत ने बताई ये वजह…दूर किया सारा सस्पेंस

राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों को सीएम अशोक गहलोत का एक बड़ा बयान सामने आया है.

sb 1 2023 07 27T150647.295 | Sach Bedhadak

Rajasthan Student Union Election 2023: राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों को लेकर छात्र नेताओं में असमंजस का दौर चल रहा है जहां अगस्त का पहला हफ्ता बीत जाने के बाद भी सरकार की तरफ से अभी तक चुनाव करवाने को लेकर कोई संकेत नहीं मिले हैं. इस बीच सीएम अशोक गहलोत ने चुनावों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है जहां सीएम ने छात्रसंघ चुनावों में लिंगदोह कमेटी की पालना नहीं होने को लेकर तीखी फटकार लगाई है. वहीं गहलोत ने जोधपुर के जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी में नाबालिग के साथ हुए रेप कांड का भी जिक्र करते हुए एबीवीपी पर निशाना साधा.

दरअसल जयपुर में राजस्थान युवा बोर्ड की ओर से विश्व युवा दिवस पर आयोजित ‘युवा महापंचायत’ कार्यक्रम में सीएम बोल रहे थे जहां छात्रसंघ चुनावों को लेकर उन्होंने पहले कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री इस मामले में फैसला करेंगे लेकिन बाद में उन्होंने नियमों की धज्जियां उड़ाने और हुड़दंग होने को लेकर हमला बोला.

मालूम हो कि राजस्थान यूनिवर्सिटी में लगातार छात्रसंघ चुनावों को लेकर मांग तेज की जा रही है जहां कुछ छात्र भूख हड़ताल पर बैठे हैं. वहीं कुछ छात्रनेताओं ने बीते शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर हवन भी किया. इसके अलावा छात्रनेताओं ने चुनाव नहीं करवाने पर सीएम आवास के घेराव की भी चेतावनी दी है.

‘पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा’

सीएम ने कहा कि प्रदेश में बंद पड़े छात्रसंघ चुनाव मैंने सरकार में आने के बाद ही शुरू करवाए थे लेकिन आज इन चुनावों में प्रचार की क्या हालत हो गई है. छात्र नेताओं को देखकर लगता है कि विधायक-सांसद के चुनाव की तरह प्रचार किया जा रहा और पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है.

सीएम ने पूछा कि आखिर इतना पैसा इन लोगों के पास कहां से आता है? वहीं गहलोत ने कहा कि चुनावों के लिए लिंगदोह कमेटी बनाई गई थी लेकिन कहीं भी उसकी पालना नहीं हो रही है.

‘सिर पर है विधानसभा चुनाव’

गहलोत ने कहा कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव भी आ रहे हैं और बीते दिनों जोधुपर में एबीवीपी के 2 छात्र नेताओं ने कॉलेज कैंपस में ही नाबालिग का रेप कर दिया और वो चुनाव प्रचार में ही आए हुए थे. गहलोत ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि प्रदेश में माहौल शांत रखा जाए.

ऐसे में गहलोत के बयान के बाद माना जा रहा है कि प्रदेश में इस बार छात्रसंघ चुनाव नहीं होंगे हालांकि अभी तक सरकार की ओर से कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *