‘राजस्थान में G-Pay का मतलब Gehlot Pay’ योजना भवन में मिली नकदी पर बोले गजेंद्र सिंह शेखावत

राजस्थान सचिवालय के पीछे बने सरकार के योजना भवन के डीओआईटी विभाग में 2 करोड़ से ज्यादा कैश और सोना मिलने पर मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि गहलोत सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है.

thumbnail 3 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान सचिवालय के पीछे बने सरकार के योजना भवन के डीओआईटी विभाग में शुक्रवार को 2 करोड़ से ज्यादा कैश और सोना मिलने के बाद राज्य के सियासी और अफसरशाही गलियारों में खलबली मच गई. जानकारी के मुताबिक योजना भवन में पड़ी फाइलों को कम्यूटराइज्ड करने के अभियान चलाने के दौरान भवन के बेसमेंट में 2 संदिग्ध अलमारियों की चाबी नहीं मिलने के बाद जब इन अलमारियों के ताले तुड़वाए गए तो वहां एक अलमारी में रखी एक ट्रॉली-सूटकेस में 2000 और 500 के नोट मिले जिनकी कीमत 2.31 करोड़ रुपए बताई गई. वहीं अलमारी में एक किलो सोने का एक बिस्किट भी मिला है.

इस मामले के सामने आते ही कर्नाटक में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस पर बीजेपी हमलावर हो गई. बीजेपी के कई नेताओं ने सीधा सीएम गहलोत पर हमला बोला. लाडनूं में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि गहलोत सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है जहां खुद सरकार के लोग ही भ्रष्टाचार के आरोप लगा लिए हैं. वहीं शेखावत ने शाम को 4 बजे पैसे बरामद होने के बाद रात को आनन-फानन में की गई प्रेस कांफ्रेंस पर भी गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

राजस्थान में भ्रष्टाचार की सारे हदें पार : शेखावत

शेखावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार के य़ह हाल हैं कि पूर्व डिप्टी सीएम से लेकर उनके मंत्री ही सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं और सरकार में इतना भ्रष्टाचार हुआ है कि यह लोग पैसा कहीं रखकर भूल गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि करप्शन को लेकर डिजिटल जमाने में जिस तरह से गूगल-पे को जी-पे के नाम से पुकारा जाता है उसी तरह से आज राजस्थान में जी-पे का पूरा नाम गहलोत-पे है.

शेखावत ने गंभीर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इतनी भारी मात्रा में पैसे मिले लेकिन ई़डी और इनकम टैक्स किसी को भी सूचना नहीं दी गई. वहीं इससे पहले शेखावत ने ट्वीट कर कहा कि गहलोत सरकार का पेट काला धन निगलते-निगलते इतना भर गया है कि अब सचिवालय ने करोड़ों की नकदी और सोना उगला है और विकास में लगातार नीचे जा रहे राज्य में भ्रष्टाचार किस हद तक बढ़ गया है ये उसका सबूत है. उन्होंने कहा कि अब सरकारी लीपापोती जारी है लेकिन जनता से कुछ छिपता नहीं है.

यह कोई सामान्य घटना नहीं है : जोशी

वहीं इस मामले पर बीजेपी के राजस्थान मुखिया सीपी जोशी ने कहा कि सरकार की नाक के नीचे इतना पैसा और सोना मिलना कोई सामान्य बात नहीं है और इसके तार कहां तक जु़ड़े हैं इसकी जांच होनी चाहिए. जोशी ने कहा कि यह पैसा किसका है और कौन वहां लेकर आया इसकी जांच होनी चाहिए और बड़ी एजेंसियों को बुलाकर जांच होनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *