सचिवालय में लाइब्रेरी भवन की चौथी मंजिल पर आग, IT विंग की फाइलें हुई राख तो BJP ने उठाए सवाल

राजधानी जयपुर में सचिवालय स्थित लाइब्रेरी भवन की चौथी मंजिल पर आज सुबह 8 बजे अचानक आग लग गई।

image 2023 11 01T120159.206 | Sach Bedhadak

Secretariat in Fire : जयपुर। राजधानी जयपुर में सचिवालय स्थित लाइब्रेरी भवन की चौथी मंजिल पर आज सुबह 8 बजे अचानक आग लग गई। आग की वजह से कमरे में रखी फाइलें और फर्नीचर जलकर राख हो गया। बता दे कि जहां पर आग लगी वो कमरे सीएमओ के विशेष अधिकारी लोकेश शर्मा और आईटी विंग को आवंटित है। ऐसे में बीजेपी ने सवाल उठाया है कि आग लगी है या लगाई गई है। साथ ही बीजेपी प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा कि सचिवालय में हर बार चुनाव से पहले ही इस प्रकार आग क्यों लगती है?

जानकारी के मुताबिक आज सुबह 8 बजे सचिवालय स्थित लाइब्रेरी भवन की चौथी मंजिल अचानक आग लग गई है। बंद ऑफिस से धुआं आने पर सिक्योरिटी स्टाफ ने अपने स्तर पर तत्काल आग पर काबू पा लिया। लेकिन, तब तक ऑफिस में रखा फर्नीचर, कम्प्यूटर और कई फाइलें जलकर राख हो गई। इस ऑफिस में राजस्थान सरकार की ट्वीटर हैंडल और सोशल मीडिया टीम काम करती है। आग की चपेट में आने से कई डिवाइस और सॉफ्टवेयर भी जलकर राख हो गए। बता जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी।

सचिवालय में लगी आग पर बीजेपी ने उठाए सवाल

सचिवालय में आग लगने की घटना के बाद बीजेपी ने सवाल खड़े किए है। बीजेपी प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा कि जहां सीएम का सोशल मीडिया स्टाफ बैठता है, वहीं आग क्यों लगी? बीजेपी नेता भारद्वाज ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने छवि चमकाने के लिए डिजायन बॉक्स को करोड़ों रुपए दिए। ऐसे में चुनाव आयोग को चाहिए कि खुद के स्तर पर जांच करवाए। लूट और भ्रष्टाचार के सबूत को मिटाने के लिए आग लगाई गई है। उन्होंने कहा कि आज तक सचिवालय में कितनी बार आग लगी है और आग के कारण व दोषियों का आज तक पता नहीं चला है। लेकिन, बड़ा सवाल ये है कि आखिर विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान सचिवालय में ही आग क्यों लगती है?

ये खबर भी पढ़ें:-750 करोड़ से बदलेगी जयपुर जंक्शन की सूरत, लेकिन पैसेंजर्स की बढ़ी टेंशन…ढाई माह 5 जोड़ी ट्रेन रहेंगी रद्द