टिकट कटा तो पायलट गुट के MLA ने दिया इस्तीफा, आलाकमान को बताई कांग्रेस की खामियां

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है।

Khiladi Lal Bairwa

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने बुधवार एससी एसटी आयोग के अध्यक्ष इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि बसेड़ी से टिकट कटने के कारण बैरवा कांग्रेस से काफी खफा है। प्रदेश महासचिव संजय जाटव को बसेड़ी से टिकट दिए जाने के एक दिन बाद ही बैरवा ने एससी एसटी आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है।

विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है। जानकारों की मानें तो बैरवा कभी गहलोत के खास थे। लेकिन, इन दिनों सचिन पायलट से नजदीकी के चलते उनका टिकट कट गया है।

टिकट कटने के अगले ही दिन कांग्रेस की खामियां गिनाते हुए खिलाड़ी लाल बैरवा ने अपने त्याग पत्र में लिखा कि आयोग का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही वो लगातार राज्य का भ्रमण कर अनुसूचित जाति वर्ग की समस्याओं को सुन रहे थे और उन्होंने इस वर्ग को न्याय दिलवाने के तरीके भी सुझाए थे। लेकिन, अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है। ऐसे में मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

बैरवा ने नहीं किया टिकट का जिक्र…गिनाई कांग्रेस की खामियां

image 2023 11 01T130243.994 | Sach Bedhadak

लोकसभा चुनाव भी कटा था बैरवा का टिकट

बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस की चौथी और पांचवीं लिस्ट आई थी। जिसमें एससी एसटी आयोग के अध्यक्ष और बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा का टिकट काटकर प्रदेश महासचिव संजय जाटव को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के दौरान भी खिलाड़ी लाल बैरवा का टिकट काटकर संजय जाटव को दिया था। ऐसे में बार-बार अनदेखी किए जाने और टिकट काटे जाने से बैरवा काफी खफा थे। जिसके चलते अब बैरवा ने एससी एसटी आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर आलाकमान को प्रदेश कांग्रेस की खामियां गिना दी है।