पड़ोसी से परेशान कॉलेज छात्रा ने किया सुसाइड, कहती थीं- अब जी नहीं सकती…

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक कॉलेज छात्रा ने पड़ोसियों से परेशान होकर सुसाइड कर लिया। सात दिन अस्पताल में इलाज के दौरान छात्रा ने दम…

New Project 2023 06 24T165056.994 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक कॉलेज छात्रा ने पड़ोसियों से परेशान होकर सुसाइड कर लिया। सात दिन अस्पताल में इलाज के दौरान छात्रा ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शुक्रवार को मृतका का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं मृतका के भाई ने खोह नागोरियान थाने में पड़ोसी वकील और उसकी पत्नी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतका के भाई का आरोप है कि उसकी बहन पड़ोसी के टॉर्चर से परेशान होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। वह पड़ोसी के टॉर्चर से परेशान होकर थक गई थी। जिसके चलते वह दुनिया से चली गई।

पुलिस ने बताया कि लुनियावास खोह नागोरियान निवासी सलोनी रावत (19) पुत्री भरत लाल ने आत्महत्या कर ली है। सलोपी जयपुर के आगरा रोड़ स्थित मीणा पालड़ी में महाराजा विनायक कॉलेज में फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। 16 जून को सुबह 10 बजे सलोनी के पिता, भाई और और बहन अपने जॉब पर चले गए। सलोनी अपनी मां के साथ घर पर थी। सुबह करीब 10:30 बजे उसकी मां घर के पास मंदिर चली गई। पीछे से सलोनी ने चुन्नी का फंदा लगा लिया। थोड़ी देर बाद मां घर लौटी तो सलोनी फंदे से लटकी दिखी।

पड़ोसियों की मदद से हॉस्पिटल में कराया भर्ती…

बेटी सलोनी को फंदे पर लटकता देखकर मां जोर-जोर से चिल्लाने लगी। आवाज सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे और फंदा काटकर उसे नीचे उतारा। सनोली की सांस चलते देखकर उसे तुंरत एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। हॉस्पिटल में आईसीयू उपलब्ध नहीं होने पर सलोनी को जगतपुरा स्थित जेएनयू हॉस्पिटल रेफर कर दिया। यहां हॉस्पिटल में इलाज के दौरान शुक्रवार को सलोनी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

पड़ोसी के टॉर्चर से परेशान थी सलोनी…

मृतका के भाई अभिषेक ने पड़ोस में रहने वाले वकील रघु प्रजापत उर्फ सियाराम और उनकी पत्नी विमलेश देवी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवाया है। अभिषेक ने शिकायत में बताया है कि पड़ोसी वकील ने उसकी बहन के खिलाफ झूठे केस कर दिए थे। सियाराम वकील होने के पद का नाजायज फायदा उठाया। इसकी वजह से सलोनी और पूरे परिवार को पुलिस थाने और कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे है। पड़ोसी के टॉर्चर से परेशान होकर सलोनी तनाव में रहने लगी। इसके चलते सलोनी ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

परेशान हो चुकी हूं, जी नहीं सकती…

मृतका के भाई अभिषेक ने बताया कि बारिश में घर के बाहर पानी भरने के कारण उन्होंने सड़क पर मलबा डलवाया था। इस बात को लेकर उनके पड़ोसी वकील रघु प्रजापत की पत्नी विमलेश ने झगड़ा किया। वकील की पत्नी ने उसकी बहन से मारपीट भी की थी। 28 मार्च को वकील रघु प्रजापत ने खोह नागोरियान थाने में उसकी मां और दो बहनों सहित उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवा दी। परेशान करने के लिए उसके पिता के खिलाफ भी एक मामला दर्ज करवाया था। गाय रखने को लेकर डेयरी चलाने की कहकर नगर निगम में शिकायत कर दी। झूठे केसों के चलते सलोनी और उसके परिवार को थाने-कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे थे।

अभिषेक ने बताया कि पड़ोसी वकील रघु प्रजापत कॉलोनी के लोगों को कहते है कि इनका मकान बिकवा कर रहूंगा। उसकी पत्नी विमलेश कहती है कि सलोनी का घर से निकलना बंद करवा दूंगी। बाहर निकली तो उठावा दूंगी। सलोनी कहती थीं- पड़ोसी के टॉर्चर से परेशान हो चुकी हूं। थक चुकी हूं, इतनी परेशान हो चुकी हूं कि अब जी नहीं सकती। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *