ED के बाद IT की एंट्री…मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर दूसरे दिन भी रेड, जानें-पहले दिन क्या मिला?

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ईडी के बाद अब आयकर विभाग नेताओं पर शिकंजा कसने में लगा हुआ है।

Uday Lal Anjana

Uday Lal Anjana : जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ईडी के बाद अब आयकर विभाग नेताओं पर शिकंजा कसने में लगा हुआ है। गहलोत सरकार के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन भी आईटी की कार्रवाई जारी है। इसके पहले शनिवार को देर रात चली कार्रवाई के दौरान आईटी की टीम की टीम ने एक लैपटॉप सहित कई दस्तावेज जब्त किए थे। हालांकि, अभी तक कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

जानकारी के मुताबिक आईटी की टीम देर रात तक चली कार्रवाई के बाद रविवार सुबह एक बार फिर से उदयपुर में मंत्री उदयलाल आंजना के आवास सहित दफ्तर पर पहुंची। यहां पर दस्तावेज खंगाले जा रहे है। साथ ही मंत्री के स्टाफ कर्मियों से पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि आईटी के अधिकारी भी जल्द से जल्द इस कार्रवाई को खत्म करना चाहते है। ऐसे में स्टाफ कर्मियों से पूछताछ के साथ गहनता से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

आंजना की दो फर्मों की जांच

उदयपुर में मंत्री आंजना के दो ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन भी मुंबई के आयकर अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं। चेतक इंफ्रास्ट्रक्चर के अलावा आंजना की कंपनी नासिक स्पिनर्स की भी जांच की जा रही है। दोनों कंपनियों के तार मुंबई की ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े बताए जाते हैं। मुंबई में उस कंपनी पर भी छापा मारा गया है। यह कंपनी रोड कं स्ट्रक्शन सहित अन्य क्षेत्रों में कार्य करती है। हालांकि अंदर कार्रवाई में जुटे टीम सदस्यों ने किसी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया। बताया गया कि आंजना की कंपनी की ओर से मुंबई में फर्म के साथ बड़ा लेनदेन किया गया। जांच के दायरे में आने के बाद टीम कंपनी के दफ्तरों पर पड़ताल में जुटी हुई है।

कल भी देर रात तक चली आईटी की कार्रवाई

इससे पहले सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के उदयपुर में सुखाड़िया सर्कल के पास न्यू फतेहपुरा स्थित ऑफिस ‘चेतक इंफ्रास्ट्रक्चर’ पर शनिवार शाम करीब 4 बजे आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों में आयकर की टीम पहुंची और छापा मार जांच शुरू की। जिस समय आईटी की टीम ने छापा मारा उसी समय कांग्रेस के निम्बाहेड़ा से प्रत्याशी उदय लाल अंजना चुनाव प्रचार में व्यस्त थे। आईटी टीम ने आंजना के ऑफिस में मौजूद स्टाफ से दस्तावेज मांगे और उनकी जांच की। जैसे ही मीडिया के लोग ऑफिस के बाहर पहुंचे तो आईटी की टीम ने अंदर से ऑफिस की लाइट बंद कर चैनल गेट को अंदर से लॉक कर दिया।

मंत्री के ठिकानों पर रेड से गरमाई सियासत

आंजना राजस्थान के मेवाड़ इलाके में कांग्रेस का बड़ा चेहरा हैं। ऐसे में आंजना के ठिकानों पर छापेमारी से सूबे की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि राजस्थान में चुनाव से पहले नेताओं के ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है, लेकिन हम इनसे डरने वाले नहीं है। वहीं, बीजेपी नेताओं ने इन आरोपों को गलत बताया है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि आयकर विभाग की रेड से बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है। ये एजेंसियां स्वतंत्र है और हमारे इशारे पर कार्रवाई नहीं कर रही है।

पेपरलीक प्रकरण में ईडी कर चुकी पीसीसी चीफ के यहां रेड

बता दें पेपर लीक प्रकरण को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविदं सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित सरकारी आवास और सीकर स्थित निजी आवास के साथ ही हाल ही में कांग्रेस प्रत्याशी घोषित हुए विधायक ओम प्रकाश हुडला के ठिकानों पर छापा मारा था। इसके विरोध में कांग्रेस ने शुक्रवार को ईडी दफ्तर का घेराव भी किया था।

ये खबर भी पढ़ें:-गणपति प्लाजा के लॉकर लगातार उगल रहे राज…अब मिला 2.78 करोड़ का सोना, कहां से आया पता नहीं!