‘BJP नेता आपकी तरह सोचे तो नहीं रहेगा विवाद’, CM गहलोत ने की गडकरी की तारीफ… दिया सुझाव

सीएम गहलोत ने गडकरी की तारीफ करते हुए सुझाव दिया कि वो अपने दूसरे साथी नेताओं को समझाएं कि वो भी उनकी तरह ही काम करें।

Ashok Gehlot-Nitin Gadkari

जयपुर। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उदयपुर संभाग में सड़कों के जाल को मजबूत करने के लिए एक साथ 5,625 करोड़ की 11 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन किया। प्रतापगढ़ में हुए 11 राजमार्ग परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सीएम निवास से वर्चुअल जुड़े। इस दौरान सीएम गहलोत ने गडकरी की तारीफ करते हुए सुझाव दिया कि वो अपने दूसरे साथी नेताओं को समझाएं कि वो भी उनकी तरह ही काम करें। गहलोत ने यहां तक कहा कि अगर भाजपा के सभी नेता गडकरी साहब की तरह हो जाए तो कोई विवाद ही पैदा नहीं होगा, लेकिन अफसोस ऐसा कभी हो नहीं सकता है। गहलोत ने कहा कि नितिन गडकरी का काम तारीफे काबिल हैं। गडकरी साहब न सिर्फ योजनाएं बनाते हैं, बल्कि उन योजनाओं को जमीन पर उतारते भी हैं।

प्रदेश की 50 सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का आग्रह 

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से राजस्थान की 50 सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के संदर्भ में गजट नोटिफिकेशन शीघ्र जारी करने का आग्रह किया। इन सड़कों के राष्ट्रीय राजमार्ग बनने से क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। गहलोत ने कहा कि जोधपुर एलिवेटेड रोड की 2000 करोड़ रुपए की तैयार डीपीआर पर निर्माण कार्य जल्द शुरू कराया जाए। रिंग रोड के शेष कार्यों को भी शीघ्र पूर्ण कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पचपदरा में 9 मिलियन टन की रिफाइनरी से जोधपुर-पचपदरा के बीच यातायात बढ़ेगा, इसको अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाए।

250 की आबादी गांवों में भी सड़कें

सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में नई सड़कों के निर्माण के साथ-साथ सुदृढ़ीकरण के कार्य कराए जा रहे हैं। राज्य में 1.32 लाख किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें 61 हजार कि.मी सड़कों का निर्माण हो चुका है तथा 71 हजार कि.मी पर निर्माण प्रगतिरत है। वहीं, 250 की आबादी वाले गांवों में भी सड़क पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मजबूत सड़क तंत्र के लिए कोई कमी नहीं रखी है। प्रदेश में बेहतर सड़क कनेक्टिविटी से आर्थिक और औद्योगिक विकास को गति मिली है। अब राजस्थान मजबूत सड़क तंत्र के साथ देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *