महाराष्ट्र में 3 दिन में दूसरा बड़ा हादसा, अनियंत्रित होकर कंटेनर ने 38 को कुचला, 10 की दर्दनाक मौत

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धुले में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। मुंबई-आगरा हाईवे पर एक कंटेनर के ब्रेक फेल होने से बस स्टैंड के पास…

New Project 2023 07 04T194228.746 | Sach Bedhadak

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धुले में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। मुंबई-आगरा हाईवे पर एक कंटेनर के ब्रेक फेल होने से बस स्टैंड के पास खड़ी तीन गाड़ियों को टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद कंटेनर अनियंत्रित होकर होटल में जा घुसा। कंटेनर की चपेट में 38 लोग आ गए। इनमें 10 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हैं।

यह हादसा शिरपुर तालुका के पलासनेर गांव में दोपहर करीब 12 बजे हुआ। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि तेज रफ्तार कंटेनर अपने आगे चल रही एक कार को रौंदता हुआ सड़क किनारे एक होटल में जा घुसता है।

टक्कर के बाद 5 फीट हवा में उछल गई कार…

वीडियो में देखा जा सकता है कि हादसे से पहले मुंबई-आगरा हाईवे पर दूसरा कंटेनर बाएं दिशा में धीमी रफ्तार में आगे बढ़ रहा है। वहीं सड़क के किनारे एक और ट्रक खड़ा है। इसी दौरान एक कार इन दोनों को क्रॉस करने ही वाली थी कि बेकाबू कंटेनर पीछे से कार को टक्कर मारते हुए होटल में घुस गया।

हादसा भीषण था कि टक्कर के बाद कार के परखच्चे उड़ गए। इसके बाद कार सड़क पर 200 मीटर घिसटती हुई सामने एक डिवाइडर से टकराकर करीब 5 फीट तक हवा में उछल गई। वहीं टक्कर के बाद ट्रक सड़क किनारे लगे एक होटल में जाकर लोगों को कुचलते हुए पलट गया। घटना के दौरान होटल में भीड़ थी। हादसे के बाद सड़क के किनारे मृतकों और घायलों की लाइन लग गई। वहीं कई लोगों के शरीर का हिस्से अलग-थलग पड़े हुए थे। बताया जा रहा है कि घायल सड़क पर तड़पते रहे।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, कंटेनर पर गिट्‌टी लदा हुआ था। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद घायलों को अस्पताल भेजा गया और कंटेनर को क्रेन के जरिए हटाया गया। ट्रक की टक्कर के बाद होटल 80 फीसदी तबाह हो गया।

3 दिन पहले भी बस हादसे में गई थी 25 लोगों की जान…

बता दें कि महाराष्ट्र में तीन दिन पहले भी बड़ा हादसा हुआ था। 1 जुलाई को नागपुर से पुणे जा रही बस खंभे से टकराकर डिवाइडर पर चढ़कर पलट गई थी। हादसे के बाद बस में आग लग गई। आग लगने से बस में सवार 25 की जलने से मौके पर मौत हो गई थी। मृतकों में 3 बच्चे भी शामिल थे। यह हादसा रात करीब 1.30 बजे बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा के पास पिंपलखुटा गांव के पास समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *