दौसा में दिल दहला देने वाली घटना, सोई हुई पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा, फिर पति ने किया सुसाइड

दौसा। राजस्थान के दौसा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां आपसी विवाद में एक पति ने अपनी ही पत्नी की धारदार…

Husband Commits Suicide After Murdering Wife In Dausa | Sach Bedhadak

दौसा। राजस्थान के दौसा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां आपसी विवाद में एक पति ने अपनी ही पत्नी की धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद आरोपी पति मौके से फरार हो गया और बाणगंगा नदी में जाकर जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया। घटना की सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह घटना दौसा जिले के सदर थाना क्षेत्र के लोटवाड़ा गांव की है।

दौसा सदर थानाधिकारी सोहनलाल ने बताया कंट्रोल रूम को मंगलवार सुबह चैन सिंह नाम के व्यक्ति ने फोन कर सूचना दी कि उसके बड़े भाई जयप्रकाश गुर्जर (32) ने अपनी पत्नी अनिता देवी (30) की हत्या कर मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। लोटवाड़ा गांव में आरोपी के घर बाहर चारपाई पर अनिता देवी (30) की शव पड़ा मिला। महिला की गर्दन और छाती पर धारदार हथियार से दो गहरे चोट के निशान मिले। इससे महिला की मौत हो गई।

घर में महिला का देवर चैन सिंह, उसकी पत्नी, बुजुर्ग मां और 4 बच्चे थे। पूछताछ में सामने आया कि जयप्रकाश का पत्नी अनिता से विवाद चल रहा था। दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते थे। जयप्रकाश शराब पीता था। घर खर्च अनिता देवी एक भैंस पालकर चलाती थी, जिसे कुछ दिन पहले जयप्रकाश ने 30 हजार रुपए में बेच दिया था। आशंका जताई जा रही है कि इसी बात को लेकर दोनों के बीच बहस हुई और जयप्रकाश ने कुल्हाड़ी से वारकर पत्नी का हत्या कर दी।

पुलिस ने साक्ष्य जुटाने के लिए मौके पर एफएसएल टीम बुलाई और आरोपी की तलाश शुरू की। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए उसके मोबाइल डिटेल निकाली तो घर के नजदीक ही नदी एरिया में रेल पुल के पास उसकी लोकेशन मिली। पुलिस टीम वहां पहुंची तो नदी एरिया में जयप्रकाश का शव मिला। प्रथम दृष्टया में जहरीला पदार्थ (एल्ड्रिन) पीने से जयप्रकाश की मौत हुई है।

पुलिस ने बताया कि चैन सिंह जयपुर रहता है। वह कुछ दिन पहले ही अपने घर लोटवाड़ा आया हुआ था। उसी ने पुलिस को घटना की सूचना दी। जयप्रकाश और अनिता के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा राजवीर 11 साल का और छोटा बेटा सिद्धांत 9 साल का है। महिला का पीहर बांदीकुई थाना इलाके के बसवा के गांव देवाड़ा में है। फिलहाल मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। पुलिस जांच में जुटी है।