Rajasthan Weather News: राजस्थान में अगले 3 दिन यहां होगी जमकर बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये बड़ा अलर्ट

राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। कहीं सूखा पड़ा है तो कहीं जमकर बारिश हो रही है। प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून मेहरबान दिखाई दे रहा है। बुधवार को प्रदेश में कई जगहों पर पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।

rain in rajasthan 2 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। कहीं सूखा पड़ा है तो कहीं जमकर बारिश हो रही है। प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून मेहरबान दिखाई दे रहा है। बुधवार को प्रदेश में कई जगहों पर पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग ने कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ स्थानों पर गुरुवार को भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के जयपुर केन्द्र प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बुधवार को बताया था कि उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अगले 24 घंटों में और तीव्र होने तथा आगामी दो-तीन दिनों में ओड़िशा एवं छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की संभावना है। इससे पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में 2-3 दिनों में मेघ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़ें:-RSSB की गलती का खामियाजा उठा रहे अभ्यर्थी, बोर्ड की गफलत से लटकी भविष्य पर तलवार

कहां-कहां जारी किया गया बारिश का अलर्ट

जयपुर मौसम केंद्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 15, 16, 17 सितंबर को कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर एवं जोधपुर संभाग के जिलों में भी आगामी 5-6 दिनों के दौरान दोपहर बाद कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्केसे मध्यम बारिश होगी।

यह खबर भी पढ़ें:-चुनाव से पहले एक बार फिर प्रशासनिक सर्जरी… 23 RAS और 19 RPS के हुए तबादले, देखें लिस्ट

यहां हुई इतनी बारिश

बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बारां के छबड़ा में 6, अटरू में 6, चित्तौड़गढ़ के भैंसरोडगढ़ में 5, अजमेर के जियोला में 5, भीलवाड़ा के बिजोलिया में 4, बारां, झालरापाटन, अकलेरा, कोटा के सांगोद, देवली, अजमेर के सरवाड़ में 3-3 और अन्य अनेक स्थानों पर 2 सेंटीमीटर से 1 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।