आज 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, श्रीगंगानगर में चार इंच बारिश, फसलें चौपट

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, शनिवार और रविवार को अधिकतर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा शनिवार को बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़ के अलावा प्रतापगढ़ में अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Rain alrat in rajasthan | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में मौसम के दो रूप देखने को मिल रहे हैं। कहीं बारिश का दौर जारी है तो कहीं सूखा पड़ा है। प्रदेश में दो दर्जन से अधिक जगह शुक्रवार को बारिश हुई। शुक्रवार को कई राज्यों में तापमान 40 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। इधर श्रीगंगानगर में 24 घंटों के दौरान 100 एमएम से अधिक बारिश हुई। जिससे मौसम खुशगवार हो गया और गर्मी से आमजन को राहत मिली। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, शनिवार और रविवार को अधिकतर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा शनिवार को बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़ के अलावा प्रतापगढ़ में अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-सरकार के पास ही रहेगा टाउनहॉल…पहले चलती थी विधानसभा, अब बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का म्यूजियम

किसानों की चिंता बढ़ी

राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है तो कहीं सूखा पड़ा है। दोनों ही हालत में किसानों की चिंताएं बढ़ने लगी हैं। एक तरफ जहां ज्यादा बारिश हो रही वहां किसान को फसलें खराब होने का डर सता रहा हे। दरअसल, बाजारा, मूंग, मूठ, चवला की फसलें ज्यादा बारिश के चलते खबरा होने की संभावना हैं। वहीं दूसरी तरफ किसान बारिश होने के चलते खराब हो रही फसलों को लेकर चितिंति हैं। किसानों के मुताबिक बारिश के अभाव में 60 फीसदी फसलें खराब हो चुकी हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Jaipur: राजस्थान वासियों से लिए अच्छी खबर, पेट्रोल पंप डीलर्स की हड़ताल 10 दिनों के लिए स्थगित

शनिवार और रविवार को भी बारिश का अलर्ट

जयपुर मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में शनिवार और रविवार को भी बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग ने राजस्थान के चार राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो शनिवार और रविवार को राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़ और प्रतापगढ़ में अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार को मौसम सुबह से सुहावना बना हुआ है और बारिश होने के आसान बने हुए हैं।