‘3 बार जीतकर खुद को समझते हैं तुर्रम खां…’ राठौड़ का डोटासरा पर तीखा हमला, बोले- कर लेंगे मुकाबला

सीकर में आयोजित परिवर्तन यात्रा में शामिल होने के लिए नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी पहुंचे। इस दौरान राठौड़ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा पर तंज कसते नजर आए।

sach 1 41 | Sach Bedhadak

Sikar News: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी पूरे राजस्थान में परिवर्तन यात्रा निकाल कर राज्य सरकार पर निशाना साधने का प्रयास कर रही है। प्रदेशभर में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के साथ मिलकर जनसभाओं को संबोधित कर रही है। शुक्रवार को सीकर में आयोजित परिवर्तन यात्रा में शामिल होने के लिए नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी पहुंचे। इस दौरान राठौड़ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा पर तंज कसते नजर आए।

तुर्रम खां बने हुए हैं डोटासरा जी…

इस दौरान राठौड़ ने लोहिया रिसोर्ट में प्रेस वार्ता करते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा पर तंज कसते हुए कहा कि डोटासरा जी मेरे मित्र हैं। वे कई बार चुनौती भी देते हैं। वो बड़े नेता हैं और मैं छोटा नेता हूं। मैं सात बार जीता हूं और डोटासरा जी तीन बार जीतकर तुर्म खान बने हुए हैं।

मैं दरी बिछाने वाला कार्यकर्ता हूं

आगे राठौड़ ने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा को घमंड है तो आकर मुकाबला कर लेंगे। मैं तो पार्टी का दरी बिछाया हुआ कार्यकर्ता हूं। राजेंद्र राठौड़ ने यह बात सीकर के लोहिया रिसोर्ट में प्रेस वार्ता के दौर की है। राजेंद्र राठौड़ शुक्रवार देर शाम को भाजपा की संकल्प परिवर्तन यात्रा के दौरान सीकर आए हुए थे। यात्रा का विश्राम लोहिया रिसोर्ट में था।

स्मार्टफोन फटने पर सरकार पर निशाना

राठौड़ ने कहा कि 1.35 करोड़ महिलाओं को निःशुल्क स्मार्टफोन देने की घोषणा के बाद सरकार ने बाद में मात्र 40 लाख महिलाओं/बेटियों को स्मार्टफोन बांटने की घोषणा की और अब तक मात्र 17 लाख महिलाओं को ही स्मार्टफोन बांटे हैं जो भी अब जानलेवा साबित हो रहे हैं।

अजमेर में महिला को मिला स्मार्टफोन अलमारी में विस्फोट हो गया। चुनावी घोषणा को पूरी करने के लिए सरकार निम्न स्तर की क्वालिटी के आउटडेटेड फोन बांट रही है। जिन फोनों की कीमत 1600-2300 रु है उसके 6500 रुपये देकर सरकार कंपनी को फायदा पहुंचाते हुए भ्रष्टाचार कर रही है।

योजना में 22 सैंपल फेल

अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना पर निशाना साधते हुए कहा कि निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में कॉनफेड ने टेलरमेड निविदा में शर्त थोपी कि निविदा में वही कंपनी भाग लेगी जिसे जिले में सरकारी क्षेत्र में 50 करोड़ के पोषाहार वितरण का अनुभव है। हाईकोर्ट ने जब इस पर फटकार लगाई तो बैकडेट में सरकार ने आदेश निकाल दिया। आज इस योजना में 22 सैंपल फेल हुए हैं, अमानक पाये गये हैं।

अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना पर निशाना साधते हुए कहा कि निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में कॉनफेड ने टेलरमेड निविदा में शर्त थोपी कि निविदा में वही कंपनी भाग लेगी जिसे जिले में सरकारी क्षेत्र में 50 करोड़ के पोषाहार वितरण का अनुभव है। हाईकोर्ट ने जब इस पर फटकार लगाई तो बैकडेट में सरकार ने आदेश निकाल दिया। आज इस योजना में 22 सैंपल फेल हुए हैं, अमानक पाये गये हैं।

पशुपालकों को सहायता के नाम पर इतिश्री

राठौड़ ने कहा कि सरकार पशुपालकों की हितैषी होने का ढोंग कर रही है। लंपी स्किन डिजिज से प्रभावित 42 हजार पशुपालकों के खातों में 40 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा कर इतिश्री कर ली जबकि सरकारी आंकड़ों के अनुसार तत्समय लंपी से 15.67 लाख पशुधन संक्रमित हुआ था और सरपंच संघ द्वारा दिये गये ज्ञापन के अनुसार 5 लाख 13 हजार पशुधन की मृत्यु हुई थी। मेरे प्रश्न के जवाब में भी सरकार ने माना था कि कम से कम 72 हजार गायें काल कवलित हुई है, तो फिर मात्र 42 हजार पशुपालकों ही सहायता राशि क्यों दी?

मंहगाई राहत कैंप पर निशाना

राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार सपनों की सौदागर वाली सरकार है सपने दिखाती है और सपने तोड़ती है। महंगाई राहत कैंप में 7.16 करोड़ गारंटी कार्ड बांटे गये जो राजस्थान की आबादी से ज्यादा है। 10 फ्लॉप योजनाओं का लाभ देने के नाम पर कांग्रेस सरकार ने आमजन को घंटों तक लाइन में खड़ा करवाया और अब जाकर नतीजा निकला कि खोदा पहाड़ और निकली चूहिया।

विधायक के बयानों को किया तोड़-मरोड़ कर पेश

सीएम गहलोत की तारीफ करने वाले भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास के मामले में राठौड़ ने कहा कि सूर्यकांता जी हमारी सीनियर पोस्ट विधायिका हैं। उनके बयानों को तोड़-मरोड़ कर मीडिया में पेश किया गया है। जिस भाव से उन्होंने कहा मैं मानता हूं कि कई बार सरकार किसी निर्वाचन क्षेत्र में अच्छा काम कर देती है। इसका मतलब ये नहीं है कि उन्होंने मुख्यमंत्री की प्रशंसा कर दी।