अजमेर में युवती ने खुदकुशी के लिए नदी में लगाई छलांग, पुलिस के जवान ने बचाई जान

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में एक युवती ने आत्महत्या करने की कोशिश की। युवती ने खुदकुशी करने के लिए बांड़ी नदी में छलांग लगा…

New Project 2023 03 20T165317.786 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में एक युवती ने आत्महत्या करने की कोशिश की। युवती ने खुदकुशी करने के लिए बांड़ी नदी में छलांग लगा दी। युवती के नदी में छलांग लगाने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही क्रिश्चियनगंज थाने के जवान ने वहां पहुंचकर अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों के मदद से युवती को बाहर निकाल कर उसे बचा लिया। जवान किशन सिंह के इस कार्य की स्थानीय लोगों ने जमकर सराहना की।

जानकारी के अनुसार, क्रिश्चियनगंज थाने पर सोमवार दोपहर को ज्ञान विहार क्षेत्र की एक महिला ने युवती के बांड़ी नदी में कूदने की सूचना दी। जिस पर थाने से हरिभाऊ पुलिस चौकी पर तैनात किशन सिंह जाजड़ा को मौके पर जाने के लिए निर्देशित किया गया। जवान किशन सिंह जैसे ही बांड़ी नदी पर पहुंचा तो उसे एक युवती डूबती हुई नजर आई।

स्थानीय लोगों की भीड़ भी वहां मौजूद थी। किशन सिंह ने स्थानीय लोगों की सहायता से सीढ़ी लगाकर अपनी जान की परवाह किए बिना नदी में उतरकर युवती को सकुशल बाहर निकाल लिया। कांस्टेबल किशन सिंह ने बताया कि जब वह युवती को बाहर निकालना चाह रहा था तो उसने सुसाइड करने की बात कही। साथ ही उसे नारीशाला भेजने की शर्त भी रखी। कांस्टेबल ने समझाइश कर स्थानीय लोगों की सहायता से युवती को बाहर निकाला और थाने की टीम को मौके पर बुलाया।

पुलिस की टीम युवती को लेकर थाने पहुंची। जहां से पूछताछ के बाद उसे लोहागल स्थित अपना घर आश्रम भिजवाया। युवती अजमेर के कोटड़ा क्षेत्र की रहने वाली है। वह अपने परिजन के साथ घर में नहीं रहना चाहती है। जिसके चलते उसने आत्महत्या करने का प्रयास किया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो…

स्थानीय लोगों ने पुलिस के जवान किशन सिंह द्वारा युवती की जान बचा लेने के बाद उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा की। किशन सिंह का युवती को रेस्क्यू करने का विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *