‘कांग्रेस सरकार की योजनाएं खोदा पहाड़, निकली चूहिया बराबर’ राजे ने पूछा – ERCP पर कितना काम हुआ?

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भरतपुर के नदबई में केंद्र सरकार के काम और योजनाएं गिनवाने के साथ ही गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला.

sb 1 89 | Sach Bedhadak

भरतपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों की हवा चलने के साथ ही शुक्रवार को भरतपुर के नदबई में बीजेपी की एक बड़ी जनसभा रखी गई जहां बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी देश की सरकार चलाने के साथ ही देश की राजनीतिक संस्कृति को भी बदलने का काम किया है. वहीं पीएम मोदी ने वंशवाद की राजनीति को खत्म कर विकासवाद को आगे बढ़ाया है.

इस दौरान मंच से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने केंद्र सरकार के काम और योजनाएं गिनवाने के साथ ही गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. राजे ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत को चुनावों में ईआरसीपी की याद आई है और वर्तमान कांग्रेस सरकार की योजनाएं असल में खोदा पहाड़, निकली चूहिया के बराबर है.

राजे ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि इस बार जनता तक सही जानकारी और मोदी सरकार के कामों को लेकर जाना हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है जिसके दम पर पहले हमें 2023 का लक्ष्य पूरा करना है और इसके बाद हमें पीएम मोदी के लिए एक बटन 2024 में दबाना है.

विकासवाद का दूसरा नाम मोदी सरकार

राजे ने अपने संबोधन में कहा कि आज भारत का नाम हर कोई पूरे सम्मान के साथ लेता है और यह काम पीएम मोदी ने किया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 9 साल में विकास की यात्रा के जरिए हम जन-जन तक पहुंचे हैं. राजे ने बताया कि पीएम मोदी ने अयोध्या का भव्य राम मंदिर, ब्रज चौरासी कोस बनाने का काम किया है और हम अगले साल राम मंदिर में दर्शन कर सकते हैं जिसमें हमारे भरतपुर और धौलपुर के पत्थर लगे हैं.

राजे ने कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर की धारा 370 खत्म करने का काम किया. वहीं किसानों के लिए सम्मान निधि योजना, पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना से गैस कनेक्शन, मुफ्त राशन जैसी योजनाएं दी जिसने हर गरीब का जीवन बदल दिया. राजे ने कहा जिस इंसान ने हमें इतना कुछ काम किया तो उसके लिए हमें 2024 में एक बटन जरूर दबाना है.

‘योजनाओं का केवल हो रहा बखान’

उन्होंने कहा कि मुफ्त इलाज देते हुए हम भामाशाह कार्ड लेकर आए लेकिन वर्तमान सरकार ने उसे बंद कर दिया और अब कांग्रेस सरकार चिरंजीवी योजना में सरकार 25 लाख की बीमा देने का दावा कर रही है लेकिन किसी को भी 11 हजार से ज्यादा का लाभ नहीं मिला क्योंकि इस सरकार की सारी योजनाएं असल में खोदा पहाड़, निकली चूहिया बराबर है.

राजे ने कहा कि हमारी पिछली बीजेपी की सरकार गांव और शहर के बीच विकास की खाई पाटने के लिए सिरसी सड़कें बनाई जो आज भी है. वहीं महिलाओं को मजबूत करने के लिए पिछली सरकार ने पहली बार पंचायत राज में आरक्षण देने का काम किया और भरतपुर को सबसे पहले संभाग बनाने का काम बीजेपी की सरकार ने किया.

ERCP पर बरसी राजे

वहीं राजे ने कहा कि जब हमारा भूजल तेजी से गिर रहा था तो हमारी सरकार पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना लेकर आई थी और अब चुनावों के समय सीएम गहलोत ने इस परियोजना को चुनावी फायदे के लिए उठाया है और जनता के बीच में आते ही ईआरसीपी की याद आती है लेकिन अभी तक इस परियोजना में कोई काम आगे नहीं बढ़ा है. वहीं उन्होंने कहा कि राजस्थान में आज हालात ये हैं कि एक काम बिना पैसे के नहीं हो रहे हैं और हर विभाग में भ्रष्टाचार फैला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *