आसिफ ने आशु बनकर प्रेमजाल में फंसाया, धर्मांतरण का बनाया दबाव, फिर श्रद्धा जैसा हाल करने की दी धमकी

उदयपुर। राजस्‍थान के उदयपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। उदयपुर में एक मुस्लिम युवक ने 22 वर्षीय युवती को दिल्ली की…

New Project 2023 06 02T172547.817 | Sach Bedhadak

उदयपुर। राजस्‍थान के उदयपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। उदयपुर में एक मुस्लिम युवक ने 22 वर्षीय युवती को दिल्ली की साक्षी जैसा हत्याकांड करने की धमकी देकर पुलिस को हरकत में ला दिया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी युव‍क और उसके प‍िता एवं भाई को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, उदयपुर में एक मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर युवती को पहले प्रेम जाल में फंसाया। फिर धर्म बदलकर शादी करने का दबाव डालने लगा। युवती जब दबाव में नहीं आई तो आरोपी ने दिल्‍ली की साक्षी जैसा अंजाम भुगतने की धमकी दे डाली। हैरानी तो तब हुई जब पीड़िता ने आरोपी युवक के पिता और भाई को इसके बारे में बताया। उन्होंने पीड़िता को उसकी बात मान लेने की सलाह दे डाली। जिसके बाद घबराकर युवती पुलिस के पास पहुंची। पुलिस ने युवती की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक, पिता और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, उदयपुर के एक निजी कॉलेज में होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रही युवती (22) ने मोहम्मद आसिफ भुट्टो के साथ उसके भाई खालिद और पिता अब्दुल रजाक के खिलाफ शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का दबाव डालने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया था। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के साथ उसके भाई और पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर गुरुवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया। इस दौरान युवती को देखकर आरोपी ने कमेंट किए तो वहां मौजूद वकील आक्रोशित हो गए और आरोपी की जमकर धुनाई कर दी।

New Project 2023 06 02T174258.583 | Sach Bedhadak

युवती पर धर्म परिवर्तन कर शादी का बनाया दबाव…

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि करीब डेढ़ साल पहले उसकी आसिफ से दोस्ती हुई थी। कॉलेज की पार्किंग में पहली बार मिलने पर आसिफ ने अपना नाम आशु बताया था। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती आगे बढ़ी। युवती का आरोप है कि इस दौरान आसिफ उर्फ आशु उससे जबरन शादी करने का दबाव बनाकर उसके साथ मारपीट भी करने लगा। इस दौरान पीड़िता को आरोपी का मूल नाम पता चल गया। युवती ने बताया कि आरोपी ने धर्म परिवर्तन कर शादी करने की बात कही। आरोपी लगातार शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने लगा और जान से मारने की धमकी देता रहा। बता दें कि पीड़िता मूल रूप से उदयपुर की रहने वाली है। वह चित्‍तौड़गढ़ स्थित अपने ननिहाल में मां के साथ रहती थी। दो साल से पढ़ाई के सिलसिले में वह उदयपुर में रह रही है।

31 मई तक निकाह करने की धमकी, नहीं तो साक्षी जैसा हाल होगा…

पीड़िता की अधिवक्ता नीता जैन ने बताया कि युवती की रिपोर्ट पर अम्बामाता थाने में धारा 387, 330, 506, 354घ के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आसिफ सहित उसके पिता और भाई से पूछताछ कर रही है। पीड़िता की वकील ने बताया कि आरोपी आसिफ ने युवती को धमकी दी थी कि यदि उसने धर्म परिवर्तन कर निकाह नहीं किया तो उसका हाल ही भी दिल्ली के साक्षी जैसा कर देंगे। आरोपी ने पीड़िता को 31 मई तक निकाह न करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। पीड़िता ने कहा जब उसने आसिफ के भाई एवं पिता से इस बारे शिकायत की तो वे दोनों भी धर्म परिवर्तन करवाकर शादी करने और आसिफ की बात मानने का दबाव बनाने लगे। पीड़िता ने कहा कि मारपीट के चलते उन्‍होंने पहले भी आसिफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गिरफ्तारी के बाद अब बाहर आने पर फिर से उसे परेशान करने लगे।

साहिल ने साक्षी पर चाकू के किए कई वार, पत्थर से सिर फोड़ा…

बता दें कि राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 27 मई की शाम को साहिल ने 16 साल की साक्षी की सरेराह निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी। दिल्ली पुलिस ने साहिल को यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है। साहिल को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम के मुताबिक साहिल इस कदर वहशी बना हुआ था कि वो साक्षी को कई दिनों से चाकू लेकर ढूंढ रहा था। जब लड़की उसे दिखी तो बिना समय गंवाए साहिल ने उसपर बेरहमी से चाकू के वार पर वार कर दिए। दरिंदे का दिल इसमें भी नहीं भरा तो बड़ा सा पत्थर लेकर उसके सिर पर दे मारा, जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपी साहिल खान को बुलंदशहर के अटेरना गांव से गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद उसे बवाना थाने में रखा गया। पुलिस अधिकारीयों का कहना है कि साहिल को अपने किये का कोई पछतावा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *