जयपुर में फर्जी पत्रकार ने स्कूल संचालक को दी जान से मारने की धमकी, यूट्यूब चैनल के जरिये करता था ब्लैकमैलिंग, FIR दर्ज

जयपुर। शहर के जवाहर नगर थाने में एक तथाकथित फ़र्ज़ी पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज़ हुआ है। यह पत्रकार व्यापारियों और बिल्डर्स को अपनी ऊंची…

divakar sharma fir

जयपुर। शहर के जवाहर नगर थाने में एक तथाकथित फ़र्ज़ी पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज़ हुआ है। यह पत्रकार व्यापारियों और बिल्डर्स को अपनी ऊंची पहचान बताकर डराता-धमकाता है। अब इस पत्रकार ने एक स्कूल के संचालक और बिल्डर को भी लाखों रुपए के लिए डराया और धमकाया। इसे लेकर इस फ़र्ज़ी पत्रकार की गिरफ्तारी को लेकर जवाहर नगर थाने पर सैकड़ों स्कूली बच्चों ने प्रदर्शन किया। वहीं विधायक कालीचरण सराफ, पूर्व विधायक अशोक परनामी सहित कई व्यापारी भी थाने पहुंचे और फ़र्ज़ी पत्रकार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

खुद को मंत्रियों और अधिकारियों का करीबी बताता है फर्जी पत्रकार

इस फर्जी पत्रकार का नाम दिवाकर शर्मा है। यह एक यूट्यूब चैनल चलाता है और इसी के जरिए वह बड़े-बड़े बिल्डर्स और व्यापारियों को धमकाता है। दिवाकर खुद को IAS-IPS का करीबी बताकर लोगों से पैसे ऐंठता है। यही नहीं इस फर्जी पत्रकार ने कांग्रेस नेता भंवर जितेन्द्र सिंह, पूर्व डीजीपी लाठर, IPS अधिकारी अजयपाल लांबा जैसे कई नेताओं-अधिकारियों का नाम लेकर अपना झूठा रुतबा कायम किया और कई करतूतों को अंजाम दिया।

अब इस फर्जी पत्रकार ने बिल्डर और स्कूल संचालक परविंद्र बिंदल को ऑफिस बुलाकर गाली गलौज की, उन पर बंदूक तानकर जान से मारने की धमकी तक दे डाली यही नहीं नेताओं-अधिकारियों का नाम लेकर डराया-धमकाया और 50 हज़ार रुपये हड़प लिए लेकिन इसके बाद भी उसने साढ़े 4 लाख रुपए और देने की मांग भी कर डाली।

देखें फर्जी पत्रकार के भंडाफोड़ का वीडियो

कालीचरण सराफ और अशोक परनामी ने दी आंदोलन की चेतावनी

अपने स्कूल संचालक के साथ हुई इस वारदात से स्कूल के बच्चे इस कदर आक्रोशित हुए कि उन्होंने जवाहर नगर थाने पर प्रदर्शन किया और उस फर्जी पत्रकार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं इस कार्रवाई के बाद कई व्यापारी भी थाने पहुंचे और अपने साथ हुए धोखे का जिक्र किया। मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ, पूर्व विधायक अशोक परनामी भी थाने पहुंचे। उन्होंने प्रशासन को दो टूक कहा कि फ़र्ज़ी पत्रकार पर कार्रवाई नहीं हुई तो वो पूरे जयपुर में बड़ा आंदोलन करेंगे।

इस मामले को पुलिस ने भी गंभीरता से लिया है। एडिशनल डीसीपी अवनीश शर्मा ने कहा कि फर्जी पत्रकार के खिलाफ जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अब देखना यह है कि पत्रकारिता के नाम पर जो असामाजिक तत्व फ़र्ज़ी पत्रकार बनकर लोगों को धमका रहे हैं उनके खिलाफ पुलिस क्या एक्शन लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *