नागौर में दो ट्रकों में भिड़ंत के बाद लगी आग, एक चालक जिंदा जला, दूसरे ने कूदकर बचाई जान

नागौर। राजस्थान के नवगठित डीडवाना-कुचामन जिले में रविवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। डीडवाना-कुचामन जिले से गुजर रही निमोद के पास मेगा हाईवे पर…

Two truck collision a driver burnt alive in bhilwara | Sach Bedhadak

नागौर। राजस्थान के नवगठित डीडवाना-कुचामन जिले में रविवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। डीडवाना-कुचामन जिले से गुजर रही निमोद के पास मेगा हाईवे पर दो ट्रकों के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। घटना में एक ट्रक चालक जिंदा जल गया।

सूचना के बाद पुलिस और प्रशासनिक के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दमकल टीम को भी मौके पर बुलाया। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार, यह हादसा डीडवाना कुचामन जिले से गाय वाले किशनगढ़-हनुमानगढ़ मेगा मेगा पर सुबह निमोद गांव के समीप रविवार अलसुबह की है। एक ट्रक अजमेर की तरफ आ रहा था। वहीं भीलवाड़ा की तरफ से आ रहे दूसरे ट्रक चालक को नींद की झपकी आने के कारण ट्रेलर गलत दिशा में चला गया। इसके कारण दोनों वाहनों में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई।

टक्कर के बाद दोनों ट्रकों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की चपेट में आने से एक ट्रक चालक जिंदा जल गया। आग लगने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस एवं ग्रामीणों ने दमकल टीम को बुलाकर आग बुझाने का प्रयास किया। दमकल वाहन ने एक घंटे के प्रायास के बाद आग पर काबू पाया गया।

घटना में एक ट्रक चालक जिंदा जल गया। मृतक की पहचान केकड़ी जिले के भिनाय तहसील के प्रतापपुरा गांव निवासी सुरेंद्रपाल भील के रूप में हुई। वहीं दूसरे ट्रक के चालक एवं खलासी ने ट्रक से कूदकर जान बचाई। हालांकि वो दोनों भी मामूली रूप से झुलस गए, जिन्हें प्राथमिक उपचार में लिए भर्ती करवाया है। वहीं, घटना के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने आग पर काबू पाने के बाद यातायात सुचारू कराया।