‘इमरजेंसी जैसे हालात…’ सांसदों के निलंबन पर डोटासरा बोले- लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन कर रही भाजपा

संसद से 146 सांसदों के निलबंन के मामले में आज देशभर में इंडिया गठबंधन के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। राजधानी जयपुर में विरोध प्रदर्शन के दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

Rajasthan Police 2023 12 22T165409.788 | Sach Bedhadak

BJP targets PCC Chief Dotasara on suspension of MPs: संसद से 146 सांसदों के निलबंन के मामले में आज देशभर में इंडिया गठबंधन के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। राजधानी में भी कांग्रेस सहित अन्य दलों ने जयपुर के शहीद स्मारक पर बड़ी संख्या में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

इमरजेंसी जैसे हालात

सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस बीजेपी पर लगातार हमलावर हो रही है। शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा का बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने देश में इमरजेंसी जैसे हालात बनाए। देश में आपातकाल जैसी स्थितियां बनाई गई हैं। चुने हुए सांसदों से संसद में बोलने की आजादी छीनी जा रही है। आगे डोटासरा ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में भाजपा जनता की आवाज को कुचल रही है।

लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन कर रही भाजपा

आगे डोटासरा ने कहा कि देश में भाजपा लोकतंत्र निर्माण की चुनावी प्रक्रिया को भी खत्म कर सकती है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने पर भी डोटासरा ने सवाल उठाते हुए कहा- जनता द्वारा चुने हुए भाजपा विधायकों को विधायक दल का नेता का नहीं दिया अधिकार, सरकार के गठन में भी भाजपा लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन कर रही है।

‘कोई योजना भी नहीं बनेगी’

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रिमडंल विस्तार में देरी को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले मुख्यमंत्री को 12वें दिन शपथ दिलाई, ये शपथ 11वें या 13वें दिन भी दिलवा सकते थे. लेकिन इन्होंने 12वें दिन शपथ दिलवाई है। अब मलमास लगे हुए हैं। पता नहीं कब यह मंत्रिमंडल का गठन करेंगे? पोर्टफोलियो कब बाटेंगे? प्रदेश की जनता को इसका इंतजार है।

100 दिनों तक कोई योजना नहीं बनेगी

अगर जनता ने आपको सरकार में बिठाया है तो फिर आपको 100 दिन की कार्य योजना नहीं 365 दिन के कार्य योजना बनानी चाहिए। जनता को जल्द से जल्द रिलीफ देना चाहिए जो आपने घोषणाएं की है। वही गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 100 दिन की कार्य योजना बनाकर काम करने की बात मुख्यमंत्री कह रहे हैं, लेकिन इनसे अगले 100 दिनों तक काम तो छोड़ो कोई योजना भी नहीं बनेगी।