अन्नपूर्णा रसोई में बासी रोटियां…भोजन की मात्रा भी कम, मंत्री दिलावर बोले- स्वायत शासन मंत्री से करूंगा शिकायत

भजनलाल सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर रविवार को पूरी तरह एक्शन मोड में नजर आए। अन्नपूर्णा रसोई में ठंडा खाना और भोजन की मात्रा कम देखकर दिलावर भड़क गए।

Madan Dilawar

Madan Dilawar : जयपुर। भजनलाल सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर रविवार को पूरी तरह एक्शन मोड में नजर आए। अन्नपूर्णा रसोई में ठंडा खाना और भोजन की मात्रा कम देखकर दिलावर भड़क गए। मंत्री ने आरोप लगाया कि अन्नपूर्णा रसोई में बासी रोटिंया परोसी जा रही है। इस मामले में स्वायत शासन मंत्री से शिकायत करूंगा।

दरअसल, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने रविवार को जयपुर में तीन जगह अन्नपूर्णा रसोई का औचक निरीक्षण किया। मंत्री दिलावर सबसे पहले सचिवालय स्थित अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया। फिर राजापार्क स्थित पंचवटी सर्किल अन्नपूर्णा रसोई पहुंचकर भोजन किया। इस दौरान मंत्री ने रसोई में बासी रोटी और ठंडी सब्जी देखकर नाराजगी जाहिर की। इसके बाद मंत्री ने सवाई मानसिंह अस्पताल के बाहर अन्नपूर्णा रसोई का औचक निरीक्षण किया।

शिक्षा मंत्री के औचक निरीक्षण में सामने आई खामियां

पंचवटी सर्किल के पास बनी अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण करने के बाद मंत्री दिलावर ने कहा कि यहां पर साफ-सफाई तो ठीक थी, लेकिन भोजन की गुणवत्ता ठीक नहीं है। यहां बासी रोटियां खिलाई जा रही है। कल या आज सुबह जल्दी बनी रोटियां खाने में परोसी जा रही है।

इतना ही नहीं, दाल-चावल और सब्जी भी ठंडी मिली है। ऐसा भोजन लोगों को कराना ठीक नहीं है। इसके अलावा भोजन की मात्रा भी कम पाई गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले कि मैं स्वायत शासन मंत्री से शिकायत करूंगा। जहां पर भी इस तरह की लापरवाही बरती जा रही है वहां पर संचालक को बदलने की मांग करूंगा।