इज्जत प्यारी या औलाद! बेटी के कॉलेज फ्रेंड से लव मैरिज पर आहत हुए माता-पिता…ट्रेन से कटे, भाई घर छोड़ गया

बेटी के प्रेम विवाह से आहत दंपति ने मंगलवार को ट्रेन के आगे कूदकर जीवन लीला समाप्त कर ली। जैसे ही यह खबर लोगों को पता चली, सभी स्तब्ध रह गए। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

sb 1 2023 07 26T105028.292 | Sach Bedhadak

पाली। बेटी के प्रेम विवाह से आहत दंपति ने मंगलवार को ट्रेन के आगे कूदकर जीवन लीला समाप्त कर ली। जैसे ही यह खबर लोगों को पता चली, सभी स्तब्ध रह गए। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना सदर थाना इलाके के जोधपुर रोड़ गुमटी के पास रेलवे ट्रेक की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। घटना के बाद काफी देर तक तो दोनों ही शवो की पहचान ही नहीं हुई। तलाशी में जेब से मकान की चाबी और सुसाइड नोट मिला।

इसमें लिखा था ‘मेरी बेटी ने सुबह किसी दूसरी जाति के लड़के से लव मैरिज कर ली। इससे मैं, मेरी पत्नी और बेटा बहुत दुखी हैं। बेटी के ऐसा कदम उठाने से आहत होकर हम पति-पत्नी यह कदम उठा रहे हैं। हमारा बेटा गौरव बहुत लायक है। उसे ईश्वर खूब तरक्की दे। मेरे भाई-भाभी और साला-साली से आशा करता हूं कि वे मेरे प्यारे बेटे का ध्यान रखें। हमारा आशीर्वाद हमेशा उसके साथ रहेगा। पुलिसप्रशासन उसे परेशान न करे।’

यह खबर भी पढ़ें:-चांदपोल जनाना अस्पताल में हुई लापरवाही, जश्न में मगन थे, डिलीवरी कराने आई महिला की कर दी नसबंदी

मामले के अनुसार शहर के जोधपुर रोड स्थित गुमटी के निकट स्थित रेलवे ट्रैक पर मंगलवार सुबह जोधपुर-रतलाम ट्रेन के आगे कूदकर दंपती ने खुदकुशी कर ली। हादसे में पति-पत्नी के शव के कई टुकड़े हो गए। वहीं ट्रेन भी एक घंटे तक रुकी रही। इस कारण रेलवे यातायात प्रभावित रहा। मृतक दंपती की पहचान पाली के पुराना हाउसिंग बोर्ड निवासी अशोक व्यास (55) और उनकी पत्नी मीना व्यास (50) के रूप में हुई। मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने शवों को बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। युवती के पिता अशोक सब्जी बेचने का काम करते थे।

बेटी को खूब समझाया, नहीं मानने पर आहत हो उठाया कदम

अशोक व्यास की बेटी (22) सोमवार को एसपी के सामने पेश हुई थी। इस दौरान अशोक और उनकी पत्नी भी थाने आए थे। माता-पिता ने अपनी बेटी को खूब समझाया। बेटी ने उनकी बात नहीं मानी और युवक के साथ ही रहने की रजामंदी दी। बेटी के इस रवैये से दंपती बहुत आहत हुआ। इसके अलावा उनका बेटा गौरव (25) भी तनाव में आ गया। किराए के मकान पर ताला लगाकर दोनों पति-पत्नी मंगलवार सुबह पैदल ही जोधपुर रोड ओवरब्रिज के नीचे पहुंचे और ट्रेन के आगे कूद गए।

यह खबर भी पढ़ें:-दोस्ती, प्यार और अब शादी, अंजू के लिए देश छोड़ देगा नसरुल्लाह! बच्चों को अपनाने को भी राजी

बेटे को दूर भेजा, अब पुलिस तलाश में जुटी

बेटी के लव मैरिज से पूरा परिवार परेशान रहा। दंपती ने अपने बेटे को किसी रिश्तेदार के यहां जाने के लिए जोधपुर की बस में बिठाया। अब उसका फोन भी नहीं मिल रहा है। पुलिस युवक की तलाश में जुटी है।

काफी देर बाद हुई शवों की शिनाख

घटना के बाद काफी देर तक तो दोनों ही शवो की पहचान ही नहीं हुई। बाद में मृतक दंपती की पहचान पुराना हाउसिंग बोर्ड निवासी अशोक व्यास एवं मीरा व्यास के रूप में हुई। मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *