शेखावाटी में PM मोदी भरेंगे हुंकार, 3 जिलों की 21 सीटों पर नजर..क्या कांग्रेस के किले में सेंध लगा पाएगी बीजेपी?

पीएम मोदी 27 जुलाई को सीकर जिले में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे.

sb 1 2023 07 26T095543.311 | Sach Bedhadak

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी के चुनावी प्रचार को धार देने एक बार फिर मरुधरा पधार रहे हैं जहां वह कल यानि 27 जुलाई को सीकर जिले में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम जनसभा के अलावा देशभर के किसानों को सीकर से सीधे खाते में किसान सम्मान निधि का पैसा भी ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे. पीएम मोदी के इस दौरे की सारी तैयारियां केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी संभाल रहे हैं. वहीं जनसभा में बीजेपी की ओर से 3 लाख किसानों की भीड़ जुटाने का टारगेट रखा गया है.

दरअसल बीजेपी 2023 के विधानसभा चुनावों के साथ ही लोकसभा चुनाव पर भी नजरें बनाए हुए हैं. ऐसे में पीएम मोदी की सीकर सभा से पूरे देश में एक संदेश देने की कवायद भी की जा रही है. इसके अलााव पीएम 27 जुलाई को वर्चुअली करौली-मण्डरायल मार्ग पर निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी करेंगे.

जाट बाहुल इलाके में पीएम का शंखनाद

बता दें कि शेखावाटी के जिस इलाके में पीएम मोदी सभा करने जा रहे हैं वह कांग्रेस का किला माना जाता है और 2018 के विधानसभा चुनावों में सीकर, चूरू और झुंझुनूं की 21 में से 17 सीटों पर कांग्रेस ने झंडा फहराया था. ऐसे में बीजेपी जिन इलाकों में कमजोर है वहां पर पीएम की सभा करवाने की रणनीति के तहत बीजेपी आगे बढ़ रही है.

इसके अलावा इलाके में जाट वोटर्स जो कि किसानी से ही जुड़े हुए हैं, चुनावी नतीजे बदलने का दमखम रखते हैं जिन पर भी बीजेपी की नजर बनी हुई है. मालूम हो कि बीजेपी ने पीएम के काम और चेहरे पर चुनाव लड़ने का तय किया है ऐसे में पिछले 9 महीने में पीएम मोदी की यह 8वीं जनसभा है.

9 महीने में पीएम की 8वीं जनसभा

गौरतलब है कि पिछले 9 महीने में पीएम मोदी 8वीं बार सूबे में जनसभा करने आ रहे हैं. माना जा रहा है कि गहलोत सरकार के खिलाफ चुनाव नजदीक आने तक भी एंटी इंकंबेंसी का माहौल नहीं बना है ऐसे में केंद्र की योजनाएं और पीएम की सभा के जरिए बीजेपी चुनावी अभियान को आगे बढ़ाना चाहती है.

इसके अलावा पीएम मोदी की जनसभा के जरिए राज्य के सभी गुटों में बार-बार एकजुटता का संदेश दिया जा रहा है. वहीं सीकर दौरे की बात करें तो पिछली बार बीजेपी का यहां खाता नहीं खुला था और सीकर की लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से ही पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा आते हैं ऐसे में पीएम का कल का दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *