जयपुर एयरपोर्ट पर नहीं थम रही गोल्ड स्मगलिंग, दुबई से कॉफी मशीन में 3 करोड़ का सोना लाया तस्कर

जयपुर। राजधानी के जयपुर एयरपोर्ट में सोने की तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों एक बार…

jaipur airport gold | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी के जयपुर एयरपोर्ट में सोने की तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 किलो सोना पकड़ा है। जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ के आसपास है। जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से आने वाली फ्लाइट IX- 196 तस्करी कर जयपुर लाया जा रहा था। तस्करी कर सोना लाने वाला आदमी सीकर का रहने वाला है। तस्कर सोने को कॉफी मशीन में छिपा कर लाया था। उसे कस्टम विभाग ने गिरफ्तार कर लिया गया।

पहले भी जब्त किया है सोना…

बता दें हाल ही में जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 12 किलो सोना पकड़ा गया था। जब्त किए गए सोने की कीमत लगभग 10 करोड़ के आसपास थी। पुलिस के अनुसार इतनी बड़ी मात्रा में बरामद हुए सोने को दुबई से फ्लाइट के जरिए तस्करी करके लाया जा रहा था। जयपुर क्राइम ब्रांच ने तस्करी के मामले में एयरपोर्ट के बाहर 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

एयरपोर्ट पर बढ़े तस्करी के मामले…

बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट पर लगातार सोना तस्करी के केस सामने आ रहे हैं। पिछले कई सालों से जयपुर एयरपोर्ट पर सऊदी अरब और दुबई से सस्ते गोल्ड की तस्करी का नया ट्रेंड सामने आया है। हाल ही में 21 सितंबर को जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने 7 किलो गोल्ड पकड़ा है। इसकी बाजार कीमत करीब 4.20 करोड़ रुपए थी। कस्टम अधिकारियों ने 2 यात्रियों को गिरफ्तार किया गया।

9 सितंबर को भी कस्टम विभाग ने पकड़ा था गोल्ड

इससे पहले 9 सितंबर को कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुबई से पेस्ट फॉर्म में लाए जा रहे 5 किलो 150 ग्राम सोने को जब्त किया था। उसकी कीमत करीब 3 करोड़ के आसपास आंकी गई थी। दुबई से लाए गए सोने की तस्करी के साथ पकड़े गए युवक ने पूछताछ में बताया था कि वह इससे पहले कई बार दुबई आ चुका है।