जयपुर एयरपोर्ट पर क्राइम ब्रांच का बड़ा एक्शन! फ्लाइट से आए 7 साइबर ठग दबोचे, पहले भी कर चुके हैं कई वारदात

सीआईडी क्राइम ब्रांच ने जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई की है। जयपुर सीआईडी क्राइम ब्रांच ने हैदराबाद से आई फ्लाइट से उतरते ही 7 लोगों को पकड़ा है। सभी साइबर ठग हैं, जो जयपुर में ठगी की वारदात अंजाम देने आए थे।

New Project 2023 09 04T185838.152 | Sach Bedhadak

जयपुर। सीआईडी क्राइम ब्रांच ने जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई की है। जयपुर सीआईडी क्राइम ब्रांच ने हैदराबाद से आई फ्लाइट से उतरते ही 7 लोगों को पकड़ा है। सभी साइबर ठग हैं, जो जयपुर में ठगी की वारदात अंजाम देने आए थे। सीआईडी क्राइम ब्रांच टीम की इस गैंग पर पिछले काफी दिनों से नजर थी। टीम को मुखबिर सूत्रों से पता चला की कुछ लोग साइबर अपराध करने के लिए जयपुर आने वाले हैं। जैसे ही क्राइम ब्रांच की टीम को उनकी लोकेशन की जानकारी मिली। टीम ने सोमवार सुबह करीब 11 बजे हैदराबाद से जयपुर आई फ्लाइट से 7 लोगों को पकड़ लिया। सभी आरोपियों से सीआईडी क्राइम ब्रांच में पूछताछ कर रही है।

आरोपी पहले भी कर चुके कई वारदात..

पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस को कई एटीएम कार्ड, मास्टर कार्ड, बैंक की पासबुक और चैक मिले। पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने कमीशन पर पैसा निकालना और उसकी डिलीवर करने के काम की जानकारी दी थी। जिस पर पुलिस ने भरतपुर में कई जगहों पर रेड की, लेकिन बदमाश पुलिस के पहुंचने से पहले ही भाग छूटे।

सीआईडी क्राइम ब्रांच की पूछताछ में बदमाशों ने पहले भी कई साइबर क्राइम की वारदातें करना कबूल की। ये लोग एटीएम फ्रॉड, स्वैपिंग मशीन में चिप इन बिल्ड करना, मोबाइल और लैपटॉप हैकिंग कर मोबाइल को रिमोट पर लेकर खातों से पैसा निकालने का काम किया करते थे। इन बदमाशों के पूर्व के आपराधिक रिकॉर्ड की भी पुलिस जांच कर रही हैं।

साइबर अपराध के तरीकों में आया बदलाव…

राजस्थान में साइबर अपराध के तरीकों में समय-समय पर बदलाव देखा जा रहा हैं। राजस्थान में भी कई साइबर गैंग हैं, जो बाहरी राज्यों के लोगों को टारगेट करते और उनके खाते से पैसा निकाल लिया करते हैं। पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच ने हाल ही में भरतपुर के साइबर अपराधियों को अलवर और जयपुर में रेड कर पकड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *